इंग्लैंड का वह स्पिनर जिसने धोनी और कोहली को कहा था कलंक, खेल सकता है दूसरा वनडे मैच 1

इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरा वनडे मैच 26 मार्च को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ग्राउंड पर खेला जाएगा, पहले मैच में जीतकर भारतीय टीम ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. हालांकि दूसरे मैच से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ी मैट पार्किंसन अपने पुराने ट्वीट की प्रतिक्रिया के चलते चर्चा का विषय बन गए हैं.

मैट पार्किंसन फिलहाल इंग्लैंड के 14 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं और आगामी वनडे मैच में आदिल रशीद की जगह इंग्लैंड टीम मैट पार्किंसन को खेलने का मौका दे सकती है, लेकिन उस मैच से पहले ही मैट पार्किंसन भारतीय क्रिकेट फैंस के निशाने पर हैं.

पार्किंसन ने धोनी को कलंक तो विराट को कहा था घमंडी 

इंग्लैंड का वह स्पिनर जिसने धोनी और कोहली को कहा था कलंक, खेल सकता है दूसरा वनडे मैच 2

24 वर्षीय मैट पार्किंसन ने 2012 से 2014 के बीच अपने ट्वीटर हैंडल से एम.एस. धोनी और विराट कोहली को लेकर घटिया बातें कही थी, मैट पार्किंसन ने महेंद्र सिंह धोनी व विराट कोहली पर विवादित बोल बोलते हुए इन्हें कलंक तक कह डाला था, उसके बाद उन्होंने विराट को बुरा-भला बताते हुए घमंडी तक कह दिया था और इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कह डाला कि वह कोहली से नफ़रत करते हैं.

हालांकि बाद में पार्किंसन ने अपने ट्वीट डिलीट भी कर दिए थे, पार्किंसन तब महज़ 17 साल के लड़के थे जब उन्होंने इस तरह के ट्वीट किये थे, पार्किंसन वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने टीम इंडिया के फर्स्ट क्लास क्रिकेट पर सवाल दागते हुए रविन्द्र जड़ेजा को भी लपेटे में लिया था.

पिछले साल भी हुए थे ये ट्वीट वायरल जब पार्किंसन ने किया था डेब्यू

इंग्लैंड का वह स्पिनर जिसने धोनी और कोहली को कहा था कलंक, खेल सकता है दूसरा वनडे मैच 3

पिछले साल जब इंग्लैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेली उस सीरीज के पहले मैच में मैट पार्किंसन ने डेब्यू किया था उस और उस मैच में पार्किंसन ने 8.4 ओवर में 48 रन देकर भी एक विकेट भी नहीं झटक सके, इंडियन फैंस ने उस समय पर भी मैट के इन ट्वीट को वायरल किया था और इस खिलाड़ी का खूब मज़ाक बनाया था, हालांकि वही स्थिति अब मैट पार्किंसन फिर से झेल रहे हैं और भद्दे कॉमेंट्स के लिए चर्चा का विषय बने हुए हैं.

देखा जाए तो मैट पार्किंसन के करियर शुरुआत अच्छी नहीं रही, मैट ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर अब तक 2 वनडे खेले जिसमें इन्हें अच्छी शुरुआत नहीं मिली हालांकि टी20 फॉर्मेट के 2 मैच में वह इंग्लैंड टीम के लिए 5 विकेट लेने में सफल रहे, पार्किंसन ने डोमेस्टिक लेवल पर लिस्ट ए के 27 मैचों में 5.17 की इकॉनमी से 42 चटकाए हैं और वहीँ टी20 फॉर्मेट में 49 मैचों में 7.31 की इकॉनमी से 80 विकेट हासिल किये हैं.

मैट पार्किंसन को झेलना पड़ सकता है विराट कोहली का कहर

मैट पार्किंसन

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन अगर पार्किंसन को आदिल रशीद जगह लेकर आते हैं तो मैदान पर जब कप्तान कोहली और मैट  पार्किंसन आमने-सामने होंगे तो एक रोमांचक नज़ारा देखने को मिल सकता है. जहां कोहली अपने बल्ले से जब इस खिलाड़ी को सबक सिखा रहे होंगे, मैट भारत के साथ पहला मैच खेल रहे होंगे जहां भारतीय धुरंधरों से उनका पाला पड़ेगा.