ऑस्ट्रेलियाई युवा बल्लेबाज मैट रेंशॉ हुए चोटिल और काउंटी क्रिकेट से बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई युवा बल्लेबाज मैट रेंशॉ चोटिल होकर काउंटी क्रिकेट से हुए बाहर 

ऑस्ट्रेलियाई युवा बल्लेबाज मैट रेंशॉ चोटिल होकर काउंटी क्रिकेट से हुए बाहर

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मैट रेंशॉ के पास अभी बहुत क्रिकेट बाकी है, क्योंकि ये अभी महज 22 साल के ही है। ये कुछ मौकों पर टीम में अंदर और बाहर जरूर हुए है। हालांकि, पिछले कुछ महीनों में भाग्य ने उन्हें कुछ हद तक साथ दिया है।

मार्च में, उन्हें डेविड वॉर्नर की जगह राष्ट्रीय टीम में रिप्लेस किया गया था, क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर को गेंद के साथ छेड़छाड़ के मामले में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई युवा बल्लेबाज मैट रेंशॉ चोटिल होकर काउंटी क्रिकेट से हुए बाहर 1

इसके साथ इन्हें डेविड वॉर्नर की जगह इंग्लैंड के घरेलू वनडे टूर्नामेंट में खेलने के लिए समरसेट ने भी उन्हें ड्राफ्ट किया था। इस प्रकार उस समय ऐसा लग रहा था कि बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी में लय प्राप्त कर रहा है, तो इस दौरान उन्हें उंगली की चोट का सामना करना पड़ा और वह अपने देश लौट गए। इसी के साथ ही ये अब समरसेट के लिए आगामी मैचों में से भी बाहर हो गए जिसकी पुष्टि खुद टीम ने अपने आधिकारिक ट्वीटर से की है।

यहाँ देखिये समरसेट टीम का आधिकारिक ट्वीट

“मैट को उंगली में चोट आ गयी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करने के बाद यह सहमति हुई है कि वह जल्द ही बाद में ऑस्ट्रेलिया लौट जायेंगे। अफसोस की बात यह है कि इस सीजन में समरसेट के साथ बाकी मैच नहीं खेल पायेंगे.” यह सब निराशाजनक स्थिति में मुख्य कोच जेसन केर ने क्रिकबज़ से बात करते हुए कहा है।

ऑस्ट्रेलियाई युवा बल्लेबाज मैट रेंशॉ चोटिल होकर काउंटी क्रिकेट से हुए बाहर 2

मैट रेंशॉ ने अब तक 11 टेस्ट मैच खेले है जिसमें 33 से कुछ ज्यादा की औसत से एक शतक की सहायता से 636 रन बनाये है। कोच ने यह भी कहा है कि यह वाकई बहुत बड़ा झटका है, क्योंकि ये बहुत अच्छी फॉर्म में थे, चाहे उनकी बल्लेबाजी देखो या फील्डिंग बहुत जबरदस्त थी, लेकिन चोटिल होने के बाद अब बड़ा झटका लगा है।

Related posts

Leave a Reply