टी20 विश्व कप 2021: पाकिस्तान ने खेला बड़ा दांव ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर और साउथ अफ्रीकन गेंदबाज को अपनी विश्व कप टीम में दी जगह 1

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज़ गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर को कोचिंग स्टाफ में शामिल किया। हेडन और फिलेंडर पूर्व हेड कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाज़ी कोच वकार यूनिस की जगह लेंगे, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में इस्तीफा दे दिया था। 

फिलेंडर ने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था और इस महीने के अंत में शुरू होने वाले देश के राष्ट्रीय टूर्नामेंट का हिस्सा बनने की उम्मीद है। दूसरी ओर, हेडन ने 2009 में खेल से संन्यास ले लिया था। हालांकि बोर्ड ने अब्दुल रज्जाक और सकलैन मुश्ताक को कोचिंग स्टाफ में शामिल किया था, लेकिन यह केवल न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए ही था। 

दोनों दिग्गज एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं

टी20 विश्व कप 2021: पाकिस्तान ने खेला बड़ा दांव ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर और साउथ अफ्रीकन गेंदबाज को अपनी विश्व कप टीम में दी जगह 2

कमाल के सलामी बल्लेबाजों में से एक, हेडन को खेल का लाजवाब क्रिकेटर माना जाता है। वह 2007 में ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप टीम के सदस्य थे। कुल मिलाकर, उन्होंने 143.92 के स्ट्राइक रेट के साथ 308 रन बनाकर 9 टी20 मैच खेले। उन्होंने 15 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में 103 टेस्ट और 161 एकदिवसीय मैच भी खेले।

फिलेंडर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए ज़्यादा व्हाइट बॉल क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन वह 2007 में टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा थे। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 4 विकेट झटके। वह दक्षिण अफ्रीका के फ्रंटलाइन टेस्ट गेंदबाज थे और उन्होंने 2020 में संन्यास लेने से पहले 64 मैचों में 224 विकेट लिए। उन्होंने 30 वनडे भी खेले हैं। 

मैथ्यू हेडन जल्द ही आईपीएल 2021 के दूसरे संस्करण में कमेंट्री करते नजर आएंगे। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम बाबर आजम की कप्तानी में अपना टी20 विश्व कप का पहला मैच 24 अक्टूबर को भारत के विरूद्ध खेलेगी। 

विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), इमाद वसीम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), खुशदिल शाह, मोहम्मद वसीम जूनियर, आसिफ अली, मोहम्मद हफीज, शाहीन अफरीद, आजम खान, मोहम्मद हसनैन, सोहेब मकसूद, हारिस रउफ, मोहम्मद नवाज और हसन अली।

One reply on “टी20 विश्व कप 2021: पाकिस्तान ने खेला बड़ा दांव ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर और साउथ अफ्रीकन गेंदबाज को अपनी विश्व कप टीम में दी जगह”

Comments are closed.