बलिदान बैच के मामले में महेंद्र सिंह धोनी के समर्थन में आये मैथ्यू हेडन, आईसीसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स से बलिदान बैज हटाने के बाद आईसीसी पर भड़के मैथ्यू हेडन 

महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स से बलिदान बैज हटाने के बाद आईसीसी पर भड़के मैथ्यू हेडन

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप में अब तक दो बड़े विवाद सामने आयें है. पहला मिचेल स्टार्क की नो बाल विवाद और दूसरा विवाद महेंद्र सिंह धोनी का बलिदान बैज का ग्लव्स पहनने पर हुआ. जिसने बहुत बड़ा रूप ले लिया. अब ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन भी धोनी के समर्थन में उतर आयें हैं.

बलिदान बैज का विवाद हो गया बड़ा

महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स से बलिदान बैज हटाने के बाद आईसीसी पर भड़के मैथ्यू हेडन 1

दक्षिण अफ्रीका की टीम के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने अपने विकेटकीपिंग ग्लव्स में पैरा स्पेशल फोर्सेज के बलिदान बैच के चिन्ह को लगाया था. जिसे पर आईसीसी ने ऐतराज जताया और धोनी से उसे हटाने को कहा. मामला इतना ही होता अगर पाकिस्तान के एक मंत्री फवाद चौधरी इस मुद्दे पर ट्वीट नहीं करते.

उनके ट्वीट के बाद भारत में सभी लोग धोनी के समर्थन में आ गयें और बलिदान बैच को ना हटाने की गुजारिश करने लगे. इस मुद्दे पर कई अन्य खेलों के खिलाड़ी, भारतीय सरकार और खुद बीसीसीआई महेंद्र सिंह धोनी के समर्थन में आ गयी और ये मुद्दा एक बड़ा विवाद बन गया. हालाँकि आईसीसी अपने रुख पर अडिग रही.

मैथ्यू हेडन ने इस विवाद पर आईसीसी को लताड़ा

महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स से बलिदान बैज हटाने के बाद आईसीसी पर भड़के मैथ्यू हेडन 2

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और धोनी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स में खेल चुके मैथ्यू हेडन ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए कहा कि

” आईसीसी क्या कर रही है? छोटी सी बात को बड़ा बना रही है. आईसीसी को खेल को कैसे बेहतर बनाना है ये सोचना चाहिए. इसके साथ कैसे तीनों फ़ॉर्मेट को आगे बढ़ाना है ये आईसीसी को सोचना चाहिए.”

हेडन के अलावा कई और क्रिकेटरों ने इस मुद्दे पर आईसीसी को लताड़ा है. इसके साथ कई भारतीय खिलाड़ी भी धोनी के समर्थन में नजर आयें. बॉलीवुड से कई लोगों ने महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन किया है.

क्या हैं बलिदान बैच, जानें

बलिदान बैच

पैरा स्पेशल फोर्सेज में एक बलिदान बैच है. जो सिर्फ उन्हें ही मिलता हैं जो पैरा कमांडो की ट्रेनिंग पूरी कर लेते हैं. महेंद्र सिंह धोनी भी पैरा स्पेशल फोर्सेज के मानद रैंक पद से लेफ्टिनेंट कर्नल है. 2015 में महेंद्र सिंह धोनी ने आगरा ट्रेनिंग स्कूल में इसकी ट्रेनिंग की थी.

यहाँ देखें ट्वीट

Related posts