Matthew Wade ipl 2022 career

Matthew Wade: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का फ़ाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था जहाँ गुजरात ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया और इस सीजन की विजेता बनी। इस सीजन में कई रिकार्ड्स बने और कई टूटे भी। ऑरेंज कैप को जॉस बटलर ने अपने नाम किया जबकि पर्पल कैप पर युजवेंद्र चहल ने कब्जा किया। हालांकि, एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा जिसने गुजरात की तरफ से बहुत ही ख़राब प्रदर्शन किया और अब इस खिलाड़ी के करियर पर खतरा मंडरा रहा है।

इस खिलाड़ी ने किया ख़राब प्रदर्शन

Matthew Wade

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात की तरफ से अगर किसी खिलाड़ी ने ख़राब प्रदर्शन किया है तो उस खिलाड़ी का नाम है, मैथ्यू वेड (Matthew Wade) जिनका बल्ला अक्सर खामोश ही देखने को मिला। वेड क्रीज पर टिककर खेल ही नहीं पाए और यही गुजरात की बल्लेबजी में सबसे कमजोर कड़ी उभरकर सामने आई। 10 मैचों में उनके बल्ले से मात्र 157 रन ही निकले। ख़राब प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेइंग 11 से भी बाहर कर दिया गया था। हालांकि, दोबारा मौका मिलने के बाद भी उनके प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं दिखा। इस बार के उनके प्रदर्शन को देखकर यही लगता है कि गुजरात उन्हें रिलीज कर सकती है।

11 साल बाद हुई आईपीएल में वापसी

 Matthew Wade

गौरतलब है कि मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने 11 साल बाद आईपीएल में वापस की थी। साल 2011 में वो दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के साथ जुड़े थे लेकिन वहां उन्हें मात्र 3 मैच में ही खेलने का मौका मिला। इसके बाद टी20 2021 में उनके प्रदर्शन को देखते हुए, गुजरात ने उन्हें 2 करोड़ 40 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था लेकिन इस सीजन में उनका बल्ला खामोश ही रहा। ऐसे में उनके आईपीएल करियर पर अब खतरा मंडराने लगा है।

कप्तानी पारी खेलकर हार्दिक ने दिलाई जीत

Hardik Pandya

आपको बता दें कि गुजरात को जीत दिलाने में कप्तान हार्दिक पांड्या का अहम योगदान रहा। फ़ाइनल मुकाबले में वो प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लिए। उन्होंने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। हार्दिक ने बटलर, हिटमायर और संजू सैमसन का विकेट लिया। इसके साथ ही बल्लेबाजी में भी हार्दिक ने जलवा बिखेरा। उन्होंने 30 गेंदों का सामना किया और 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 34 रन बनाकर आउट हुए। चहल ने उनका विकेट लिया। वहीं, इस सीजन में हार्दिक ने कुल 15 मुकाबले खेले हैं और 487 रन बनाए, जिसमें 8 विकेट भी शामिल हैं।