मात्र 31 साल की उम्र में इस स्टार खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा हमेशा के लिए अलविदा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मात्र 31 साल की उम्र में इस स्टार खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा हमेशा के लिए अलविदा 

मात्र 31 साल की उम्र में इस स्टार खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा हमेशा के लिए अलविदा

आयरलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मैक्स सोरनसन ने चोट से परेशान होकर आखिरकार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। मैक्स काफी वक्त से कंधे की चोट के कारण परेशान चल रहे थे। 31 वर्षीय मैक्स सोरनसन का जन्म साउथ अफ्रीका के जोहानस्बर्ग में हुआ था। दहिना के हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 2012 से 2016 के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 13 एक दिवसीय और 26 टी-20 मैच खेले थे।

सोरनसन ने एक दिवसीय मैचों में 16 और टी-20 मैचों में 26 विकेट लिए हैं। मैक्स सोरनसन ने आयरलैंड की तरफ से 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था। उसके बाद वह चोट के शिकार हो गए अभी तक पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं। इससे पहले वह 2014  में बंग्लादेश और 2016 में इंडिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में भी अपनी टीम की तरफ से खेल रहे थे।

मैक्स ने आयरलैंड क्रिकेट का धन्यवाद किया

मात्र 31 साल की उम्र में इस स्टार खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा हमेशा के लिए अलविदा 1

अपने संन्यास की घोषणा करते हुए सोरनसेन ने कहा कि “मुझे अपने देश के लिए खेल के द्वारा सच्ची निष्ठा और सेवा व्यक्त करने का मौका देने के लिए धन्यवाद करता हूं। इतने दिन देश विदेश में जाकर अंतरराष्ट्रीय खेलने का अनुभव बड़ा शानदार रहा। इस दौरान मैंने विश्व क्रिकेट के कई क्रिकेटरों से दोस्ती की जो अब हमेशा दोस्त रहेंगे। मेरे करियर में मेरा साथ देने वाले सभी लोगों का मैं दिल से हार्दिक धन्यवाद करता हूं।”

चोट की वजह लिया संन्यास

मात्र 31 साल की उम्र में इस स्टार खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा हमेशा के लिए अलविदा 2

उम्र के इस पड़ाव पर आकर मुझे लगा कि अब लाइफ के दूसरा शुरू करने का वक्त आ गया है। मैंने महसूस किया कि अब फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए खुद को सेट-अप करना मुमकिन नहीं है। बीते कुछ सालों में मैं काफी बार चोटिल हुआ जिसकी वजह से मैं कभी भी पूरी तरह चोट से उबर नहीं पाया। मेरी चोट का असर मेरे खेल पर भी हो रहा था। मैं चोट की वजह से उम्दा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा था। इसलिए अब वक्त आ गया है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दूं। मैक्स ने एक बार फिर आयरलैंड क्रिकेट को उनकी सहायता करने के लिए धन्यवाद किया।

आयरलैंड के कोच ने की मैक्स की तारिफ

मात्र 31 साल की उम्र में इस स्टार खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा हमेशा के लिए अलविदा 3

आयरलैंड के कोच जॉन ब्रिसवेल ने कहा कि मैक्स सोरनसन ने हमेशा सबको खुश किया है। मैं आयरलैंड की पूरी टीम की तरफ से मैक्स को इतने सालों तक आयरलैंड क्रिकेट में अपना योगदान देने के लिए धन्यवाद करता हूं।

आयरलैंड के कोच जॉन ब्रिसवेल ने कहा कि “मैक्स कभी ना थकने वाले खिलाड़ी है, वह हमेशा अपना शत-प्रतिशत योगदान करते थे। खेलते वक्त हमेशा वह अपनी पूरे जनून के साथ मैच में पूरे कौशल का प्रयोग करते थे।”

कोच ने कहा कि “वह युवा खिलाड़ियों के लिए एक रोल मॉडल थे और ड्रेसिंग रूम में भी वह काफी प्रसिद्ध थे। मैं उन्हें उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएंं देता हूं।”

Related posts