मैक्सवेल ने ट्विटर पर उड़ाया साथी क्रिकेटर का मज़ाक

Ajay Pal Singh / 01 September 2016

ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल ने ट्विटर पर अपने साथी बल्लेबाज़ एरोन फिंच को मजाकिया अंदाज़ में बधाई दी.

फिंच ने कल हुए मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ केवल 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया.

यह भी पढ़े : साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ के साथ पाकिस्तानी गेंदबाज ने भी उड़ाया ऑस्ट्रेलिया के कप्तान का मजाक

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए चौथे एकदिवसीय मैच में श्रीलंका की पारी शुरुआती झटकों से उबर नहीं पाई और 212 रन ही बना पाई.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान डेविड वार्नर और एरोन फिंच ने शानदार शुरुआत करते हुए, तेज़ी से रन बनाये और इसी बीच फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे तेज़ अर्धशतक के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली.

फिंच से पहले यह कारनामा साइमन ओ डोंनेल और फिंच के ऑस्ट्रलियाई टीम के साथी ग्लेन मैक्सवेल के नाम था. फिंच अपनी इस पारी को ज्यादा आगे नहीं ले जा सके और 19 गेंदों पर 55 के स्कोर पर श्रीलंका के लेफ्ट आर्म स्पिनर पथिराना का शिकार बने.

यह भी पढ़े : श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़ ने किया क्रिकेट से सन्यास की घोषणा

फिंच जब आउट हुए वो यह सुनिश्चित कर चुके थे की जीत ऑस्ट्रेलिया की ही हो. मैच जीतने के बाद फिंच ने एक इंटरव्यू में मैक्सवेल पर मज़ाक करते हुए कहा कि

“अब तीन विक्टोरिया के खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल है, और मैं मैक्सवेल का रिकॉर्ड तोडना चाहता था. मुझे निराशा है कि मैं मैकेस्वेल का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सका.”

मैक्सवेल ने भी तुरंत अपने साथी खिलाड़ी को जवाब देते हुए कहा कि जब केवल 2 फील्डर घेरे के बाहर हो तब रन बनाना इतना मुश्किल नहीं होता.

यह भी पढ़े : जब श्रीलंका के इस बल्लेबाज़ ने लगाए जॉनसन की 6 गेंदों पर 6 चौके

मैक्सवेल ने अपने ट्वीट में लिखा

“ऐसा करना बिलकुल भी मुश्किल नहीं हो सकता जब बल्लेबाज़ी शुरुआती 10 ओवर में करनी हो, जहा 2 खिलाड़ी ही घेरे से बाहर खड़े हो सकते है.”

दाम्बुला के मैदान में दिलशान के सन्यास के बाद यह श्रीलंका का पहला मैच था जिसमे फिंच के रिकॉर्ड के अलावा जॉन हेस्टिंग्स ने भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ट बोलिंग करते हुए 6 विकेट लिए. इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को चोट लग गयी थी जिसकी वजह से उन्हें मैदान से बहार जाना पड़ा, और श्रीलंका की पारी को स्थिरता नहीं मिल सकी.

यह भी पढ़े : दांबुला एकदिवसीय : फिंच और हेस्टिंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के नाम की श्रृंखला

ऑस्ट्रेलिया ने कल जीत के साथ यह श्रृंखला 3-1 से अपने नाम कर ली है, जबकि आख़िरी मैच अभी 4 सितम्बर को पालेकेले के मैदान पर खेला जायेगा.