ब्रेकिंग : दिग्गज खिलाड़ी चोट के चलते चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से हुआ बाहर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ब्रेकिंग : दिग्गज खिलाड़ी चोट के चलते चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से हुआ बाहर 

ब्रेकिंग : दिग्गज खिलाड़ी चोट के चलते चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से हुआ बाहर

विश्व चैंपिंयन ऑस्ट्रेलियाई टीम  ने विश्वकप टूर्नामेंट में पांच बार खिताब पर कब्जा किया है। ऐसे में 1 जून से शुरू हो रही इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट की मेजबानी में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भी तीसरी बार खिताब जीतने को बेताब नजर आ रही हैं। विश्व क्रिकेट की मजबूत टीमों में से एक मानी जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी में अपना दम भरने की शुरूआत वार्मअप मैच में श्रीलंकाई टीम को हराने के साथ ही कर दी है, लेकिन इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को चोटिल कराना पड़ा।

पहले वार्मअप मैच में श्रीलंका के खिलाफ मैक्सवेल का घुटना हुआ चोटिल

ऑस्ट्रेलियाई टीम साल 2009 के बाद एक बाऱ फिर से चैंपियंस ट्रॉफी को अपने पाले में करने के लिए इंग्लैंड में दूसरी टीमों से लोहा लेने के लिए तैयार है। इसकी तैयारियों के तहत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वार्मअप मैच में 2 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की लेकिन इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल अपना घुटना चोटिल करवा बैठे। हालांकि मैक्सवेल इस मैच में पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे।ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल को अपने राज्य की टीम से नहीं खेलने पर इस दिग्गज ने लगायी उन्हें जमकर फटकार

 

पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे वार्मअप मैच

श्रीलंका के खिलाफ वार्मअप मैच में अपना घुटना चोटिल करवाने के बाद ग्लेन मैक्सवेल सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच दूसरे वार्मअप मैच में नहीं खेल पाएंगे। ग्लेन मैक्सवेल पहले वार्मअप मैच में तो कोई रन नहीं बना पाए थे। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वार्मअप में चोट के कारण नहीं उतरने से उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी से पहले लय हासिल करने का मौका नहीं मिल पाएगा।

इंग्लैंड पहुंचते ही मैक्सवेल को लगी थी गर्दन के पीछे गेंद

ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड की सरजमीं पर कदम रखने के साथ ही ग्लेन मैक्सवेल अभ्यास के दौरान गर्दन पर चोट खा बैठे थे। ग्लेन मैक्सवेल ग्राउंड बॉय की गेंदो पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे। इसी दौरान एक गेंद मैक्सवेल के गले के पीछे आ लगी। गर्दन के पीछे चोट लगते मैक्सी को अभ्यास छोड़ मैदान से बाहर जाना पड़ा था। हालांकि बाद में बर्फ के सेक से ग्लेन मैक्सवेल समय पर इस चोट से उबर गए थे। और वो श्रीलंका के खिलाफ वार्मअप मैच खेलने उतरे।वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी ब्रायन लारा ने भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका को नहीं और इस टीम को बताया चैंपियंस ट्रॉफी का सबसे तगड़ा दावेदार

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून को खेलेगी ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस चैंपियंस ट्रॉफी में जीत के इरादे से आई हुई है। ऑस्ट्रेलियाई की टीम 2 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने इस चैंपियंस ट्रॉफी के अभियान की शुरूआत करेगी। ऑस्ट्रेलिया के ग्रुप में न्यूजीलैंड के अलावा बांग्लादेश और मेजबान इंग्लैंड की टीमें शामिल है। पहला वार्मअप मैच जीतने से वैसे भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के हौंसलें बुलंद हैं।

Related posts