ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक परेशानी पर खुलकर की बात, इस शख्स को दिया बड़ा श्रेय

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक परेशानी पर खुलकर की बात, इस शख्स को दिया बड़ा श्रेय 

ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक परेशानी पर खुलकर की बात, इस शख्स को दिया बड़ा श्रेय

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कुछ ही दिन पहले मानसिक स्वास्थ्य को देखते हुए क्रिकेट से छोटा-सा ब्रेक लिया था. हालांकि अब वह स्वस्थ्य होकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. अब जबकि उनकी सेहत ठीक हो गई है तो खिलाड़ी ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि आखिर उन्हें क्रिकेट से ब्रेक क्यों लेना पड़ा और किस इंसान ने सबसे पहले उनमें फर्क महसूस किया था.

पार्टनर ने महसूस किया बदलाव

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल ने बताया कि उनकी पार्टनरविनी रमन ने सबसे पहले उनमें बदलाव महसूस किया. उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए बताया कि ”असल में वह मेरी पार्टनर ही थी जिसने मुझे किसी से सलाह लेने के लिये कहा. सबसे पहले उसे मेरे अंदर बदलाव का अहसास हुआ और मैं उसका शुक्रगुजार हूं. शुरुआती बातचीत के बाद ही मुझे लगा कि जैसे मेरे कंधों से भारी बोझ उतर गया.

शारीरिक-मानसिक तौर पर थकने के चलते लिया ब्रेक

भारतीय टीम

मैक्सवेल ने कहा,

”जब मैंने ब्रेक लेने का फैसला किया तो मैं काफी थका हुआ था. मैंने आराम लेने का फैसला क्यों किया इसका सबसे बड़ा कारण यह था कि मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर बुरी तरह थक चुका था. मैं लगातार आठ महीने से व्यस्त था और पिछले चार पांच वर्षों से ऐसा हो रहा था. मैं लगातार खेल रहा था और उस समय यह थकान मुझ पर हावी हो गयी थी.

”मैं वास्तव में क्रिकेट आस्ट्रेलिया, क्रिकेट विक्टोरिया और स्टार्स का आभार व्यक्त करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे खेल से बाहर रहने की अनुमति दी और मुझे सही स्थिति में लौटने के लिये समय दिया. मैक्सवेल ने कहा कि वह उनकी महिला मित्र थी जिसने सबसे पहले उनमें बदलाव महसूस किया.

बीबीएल खेलते नजर आएंगे मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में 28 गेंद में 62 रन की पारी खेलकर टीम की 134 रन से जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद दूसरे मैच में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई. तीसरे मैच से पहले उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक का ऐलान कर दिया था. हालांकि अब वह क्रिकेट मैदान पर वापसी के लिए बिल्कुल तैयार हैं. 17 दिसंबर से शुरु हो रही बिग बैश लीग में ऑलराउंडर खिलाड़ी टीम में वापसी कर रहे हैं. साथ ही आईपीएल नीलामी में भी मैक्सवेल ने अपना नाम ड्राफ्ट किया है.

Related posts