भारत से मिली शर्मनाक हार पर ग्लेन मैक्सवेल ने तोड़ी चुप्पी, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत से मिली शर्मनाक हार पर ग्लेन मैक्सवेल ने तोड़ी चुप्पी, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 

भारत से मिली शर्मनाक हार पर ग्लेन मैक्सवेल ने तोड़ी चुप्पी, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

आईसीसी विश्व कप 2019 इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है। 5 बार की वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा साथ ही उसकी फील्डिंग काफी निराशाजनक रही ।

भारत से मिली शर्मनाक हार पर ग्लेन मैक्सवेल ने तोड़ी चुप्पी, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 1

36 रनों से भारत के हाथों से मिली करारी हार के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि अहम मौकों पर चूक होने के कारण टूर्नामेंट में टीम को पहली हार का सामना करना पड़ा।

36 रनों से मिली ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट की पहली हार

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पांच विकेट खोकर 352 बनाए। दूसरी पारी में भारत की सधी हुई गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बल्ला खोलने का मौका ही नहीं दिया ।

भारत से मिली शर्मनाक हार पर ग्लेन मैक्सवेल ने तोड़ी चुप्पी, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 2

हालांकि डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी ने अर्धशतक जड़े । फिर भी 316 रनों तक ही पहुंच पाई और 36 रनों से हार गई। इस शर्मनाक हार पर मैक्सवेल ने कहा

मैच के दौरान हमसे कई बड़ी गलतियाँ हो गईं जिसके परिणामस्वरूप हमें हार का मुंह देखना पड़ा। कुछ कैच छूटे और मैंने खुद भी रन आउट करने का एक बेहद अहम मौका गंवा दिया। मेरे पास धवन को रनआउट करने का मौका था, लेकिन अफसोस मैं मौके का फायदा नहीं उठा सका। साथ ही मैक्सवेल ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जोड़ी की तारीफ की।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच में चौदह गेंद पर 28 रन की पारी खेलने वाले मैक्सवेल ने कहा, कि हमारा सामना अंतिम और शुरूआती ओवर्स में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों से हुआ । जिस कारण हम असहज हो गए और लक्ष्य हासिल करने में नाकामियाब रहे।

भारत ने दर्ज की टूर्नामेंट की दूसरी शानदार जीत

भारत ने शिखर धवन के शतक और विराट कोहली और रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत 352-5 का स्कोर किया। भारत की सधी हुई बॉलिंग ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रोके रखा और कंगारू इतने भारीभरकम लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई । इस टूर्नामेंट में अपनी पहली हार का मुंह देखना पड़ा।

भारत से मिली शर्मनाक हार पर ग्लेन मैक्सवेल ने तोड़ी चुप्पी, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 3

वर्ल्ड कप इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 352 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य देने वाली पहली टीम बन गई है। साथ ही प्वाइंट्स टेबल पर चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

भारत से मिली शर्मनाक हार पर ग्लेन मैक्सवेल ने तोड़ी चुप्पी, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 4

आपको बता दें, अब भारत का अगला मुकाबला 13 जून को केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम न्यूजीलैंड से होगा।

Related posts