//

न्यूजीलैंड में भारतीय टीम ने मनाया मयंक अग्रवाल का बर्थडे, देखें तस्वीरें

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल अपना 29वां जन्मदिन माना रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए पहला टेस्ट 2018 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेला था। उसके बाद से भारतीय टीम के सभी टेस्ट में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे हैं। अपनी पहली ही पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 76 रन बनाने वाले मयंक ने उसके बाद से टीम के लिए लगातार रन बनाए हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

साथियों ने मनाया बर्थडे

न्यूजीलैंड में भारतीय टीम ने मनाया मयंक अग्रवाल का बर्थडे, देखें तस्वीरें 1

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच की समाप्ती के बाद साथी खिलाड़ियों ने मैदान में ही मयंक अग्रवाल का जन्मदिन मनाया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसका फोटो शेयर किया है।

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और मयंक के साथी सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने उन्हें जमकर केक लगाया। इसके साथ ही शॉ ने उनके कपड़ों पर पानी भी डाला। इस समय मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी भी उनके साथ वहां मौजूद थे।

81 रनों की पारी खेली

न्यूजीलैंड में भारतीय टीम ने मनाया मयंक अग्रवाल का बर्थडे, देखें तस्वीरें 2

मयंक अग्रवाल पिछले कुछ समय से फॉर्म से जूझ रहे थे। न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज में उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला था। 3 मैचों की वनडे सीरीज में मयंक ने सिर्फ 36 रन बनाए थे। अभ्यास मैच की पहली पारी में 1 रन बनाकर वह आउट हो गए थे।

दूसरी पारी में उनके बल्ले से 99 गेंदों पर 81 रनों की पारी निकली। इस पारी में 10 चौके और 3 छक्के शामिल थे। 81 रन बनाने के बाद दूसरे बल्लेबाजों को मौका देने के लिए उन्होंन रिटायर आउट होने का फैसला किया था।

टेस्ट सीरीज में बड़ी उम्मीद

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मयंक अग्रवाल से भारतीय टीम को काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने भारत के लिए खेले 9 टेस्ट मैच की 13 पारियों में 67.08 की औसत से 872 रन बनाए हैं। इसमें 3 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं।

3 शतक को उन्होंने दो बार दोहरा शतक में तब्दील किया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टम में उनके बल्ले से 215 रनों की पारी निकली थी। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में उन्होंने 243 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुश्किल टेस्ट सीरीज में भी वह बड़ी पारी खेलने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे।

देखें फोटो