मयंक अग्रवाल आज वो कर गए जो 30 साल से कोई भारतीय नहीं कर पाया, बनाया ये रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मयंक अग्रवाल आज वो कर गए जो 30 साल से कोई भारतीय नहीं कर पाया, बनाया ये रिकॉर्ड 

मयंक अग्रवाल आज वो कर गए जो 30 साल से कोई भारतीय नहीं कर पाया, बनाया ये रिकॉर्ड

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हुए वेलिंगटन टेस्ट मैच में नया इतिहास रच दिया. मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट के पहले दिन 34 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन उन्होंने एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. पहले टेस्ट के पहले दिन दूसरे सत्र में आउट होने के साथ ही मयंक अग्रवाल न्यूजीलैंड में किसी टेस्ट मैच के पहले सत्र में अविजित रहने वाले दूसरे भारतीय ओपनर बन गए, उनसे पहले ये उपलब्धि 1990 में मनोज प्रभाकर ने हासिल की थी.

मयंक अग्रवाल ने की 30 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

मयंक अग्रवाल आज वो कर गए जो 30 साल से कोई भारतीय नहीं कर पाया, बनाया ये रिकॉर्ड 1

मयंक अग्रवाल ने टॉस हारकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम के लिए पहले सत्र में जमकर बैटिंग की और टीम इंडिया के लंच तक 3 विकेट पर 79 के स्कोर में 29 रन पर नाबाद रहे. इसके साथ ही न्यूजीलैंड की धरती पर पहला सत्र खेलने में भी कामयाब रहे और उन्होंने मनोज प्रभाकर के पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. आपको बता दें कि 30 साल पहले मनोज प्रभाकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नेपियर में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत के 358/9 (पारी घोषित) के स्कोर में 268 गेंदों में 95 रन बनाए थे.

एक छोर पर डटे रहे मयंक

मयंक अग्रवाल आज वो कर गए जो 30 साल से कोई भारतीय नहीं कर पाया, बनाया ये रिकॉर्ड 2

इस मैच का पहला और आखिरी दिन बारिश में धुल गया था और ये मैच ड्रॉ समाप्त हुआ था. इससे पहले पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन टिम साउदी और पहला मैच खेल रहे काइल जैमीसन ने 40 के स्कोर तक ही पृथ्वी शॉ (16), पुजारा (11) और कोहली (2) को पविलियन लौटा दिया. लेकिन मयंक अग्रवाल ने एक छोर मजबूती से थामे रखा और 84 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 34 रन की छोटी लेकिन शानदार पारी खेली. वह लंच के बाद के सत्र में इसी स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने.

ऐसा रहा मैच का हाल

भारत बनाम न्यूजीलैंड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैच की सीरीज का पहला टेस्ट वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है. पहले दिन बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 122 रन बनाए और 5 विकेट खो दिए.

पंत और रहाणे हैं क्रीज पर मौजूद

मयंक अग्रवाल आज वो कर गए जो 30 साल से कोई भारतीय नहीं कर पाया, बनाया ये रिकॉर्ड 3

टी-ब्रेक के बाद का खेल शुरू नहीं हो सका और बारिश के चलते पहले दिन का खेल समय से पहले ही रोकना पड़ा. पंत और रहाणे अभी बल्लेबाजी कर रहे हैं. रहाणे 38 रन बनाकर खेल रहे हैं तो पंत 10 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों को एक लंबी साझेदारी बनानी होगी. न्यूजीलैंड की ओर से सबसे धारदार गेंदबाजी काइल जैमीसन ने की और 38 रन देकर 3 विकेट झटके हैं. इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट तथा टिम साउथी को 1-1 विकेट मिला.

Related posts

Leave a Reply