घर में बंद करने के बाद भी अपनी फिटनेस पर ऐसे काम कर रहे मयंक अग्रवाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

घर में बंद करने के बाद भी अपनी फिटनेस पर ऐसे काम कर रहे मयंक अग्रवाल 

घर में बंद करने के बाद भी अपनी फिटनेस पर ऐसे काम कर रहे मयंक अग्रवाल

कोरोना वायरस की वजह से सभी मैच रद्द हो चुके हैं। आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होने वाली थी लेकिन उसका समय भी आगे बढ़ा दिया गया। इसी वजह से खिलाड़ी मैदान पर जाकर अभ्यास भी नहीं कर पा रहे हैं। वायरस की वजह से जिम भी बंद है। ऐसे भी फिटनेस बनाए रखना बड़ी चुनौती है।

बगीचे में कर रहे मेहनत

घर में बंद करने के बाद भी अपनी फिटनेस पर ऐसे काम कर रहे मयंक अग्रवाल 1

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल घर के बगीचे में जिम कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोशल मीडिया पर इसका फोटो शेयर किया है। मयंक की यह फोटो जिम करने वालों के लिए बड़ी प्रेरणा है।

वह घर पर रहने के बावजूद अपनी फिटनेस पर लगातार काम कर रहे हैं। स्पोर्ट्स पर्सन के लिए फिटनेस काफी मायने रखती है। आईपीएल का आयोजन होता है तो वह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते नजर आने वाले हैं।

वनडे टीम से हुए थे बाहर

घर में बंद करने के बाद भी अपनी फिटनेस पर ऐसे काम कर रहे मयंक अग्रवाल 2

रोहित शर्मा और शिखर धवन को चोटिल होने के बाद मयंक अग्रवाल को भारतीय वनडे टीम में शामिल किया गया था। न्यूजीलैंड के दौरे पर वह बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके और इसी वजह से वनडे टीम से बाहर कर दिया गया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रद्द हुई सीरीज में वह टीम का हिस्सा नहीं थे। उनकी जगह शिखर धवन की टीम में वापसी हुई थी। पृथ्वी शॉ टीम में बने हुए थे। लिस्ट ए मैचों में मयंक ने करीब 50 की औसत से रन बनाए हैं।

टेस्ट में कर रहे कमाल

घर में बंद करने के बाद भी अपनी फिटनेस पर ऐसे काम कर रहे मयंक अग्रवाल 3

2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में मयंक अग्रलाव ने भारत के लिए डेब्यू किया था। उसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़ककर नहीं देखा है। वह जल्द ही एक हजार टेस्ट रन भी पूरे कर लेंगे। इसके साथ ही दो दोहरे शतक भी बना चुके हैं। आने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम को उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

 

Related posts