मयंक अग्रवाल के पास वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद अजहरुद्दीन का दशकों पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मयंक अग्रवाल के पास वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद अजहरुद्दीन का दशकों पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का मौका 

मयंक अग्रवाल के पास वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद अजहरुद्दीन का दशकों पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच शनिवार से रांची में खेला जायेगा। भारत ने इससे पहले खेले दोनों मैचों को अपने नाम किया था। इसी वजह से टीम सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुकी है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप होने की वजह से सभी मैच महत्वपूर्ण हैं और इसी वजह से भारतीय टीम सीरीज को क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

मयंक के पास बड़ा मौका

मयंक अग्रवाल के पास वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद अजहरुद्दीन का दशकों पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का मौका 1

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के पास वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे दिग्गज दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ने का मौका है। उन्होंने इस सीरीज के दो मैचों की 3 पारियों में 330 रन बनाये हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम है। उन्होंने 1996-97 में तीन मैचों में 388 रन बनाये हैं वहीं वीरेंद्र सहवाग ने 2007-08 में 372 रन बनाये थे। 43 रन बनाते ही मयंक सहवाग को पीछे छोड़ देंगे वहीं 59 रन बनाते ही वह अजहरुद्दीन से भी आगे निकल जायेंगे।

पहले स्थान पर कैलिस

मयंक अग्रवाल के पास वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद अजहरुद्दीन का दशकों पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का मौका 2

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस के नाम है। उन्होंने 2010-11 की सीरीज के तीन मैचों में 498 रन बनाये थे। वहीं 490 रनों के साथ हाशिम अमला दूसरे स्थान पर हैं।

जैक कैलिस को पीछे छोड़ने के लिए मयंक को 159 रनों की जरूरत है। पहले मैच में 215 और दूसरे में 108 रनों की पारी खेलने वाले मयंक अग्रवाल शानदार फॉर्म में हैं और इस मैच में उनका बल्ला चला तो वह कैलिस से भी आगे निकल सकते हैं।

विराट-रोहित में ज्यादा पीछे नहीं

मयंक अग्रवाल के पास वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद अजहरुद्दीन का दशकों पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का मौका 3

पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा के नाम सीरीज में 317 रन हैं वहीं पुणे में दोहरा शतक लगाने वाले विराट कोहली ने भी 305 रन बनाये हैं। इन दोनों के पास भी वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद अजहरुद्दीन से आगे निकलने का बेहतरीन मौका है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के टीमों के बीच मुकाबले के साथ ही इन खिलाड़ियों के आपस में मुकाबले भी दिलचस्प होने वाले हैं।

Related posts