न्यूजीलैंड के खिलाफ ख़राब प्रदर्शन कर क्या मयंक अग्रवाल बंद क

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ ख़राब प्रदर्शन कर क्या मयंक अग्रवाल बंद कर रहे हैं भारतीय टीम में अपने दरवाजे 

न्यूजीलैंड के खिलाफ ख़राब प्रदर्शन कर क्या मयंक अग्रवाल बंद कर रहे हैं भारतीय टीम में अपने दरवाजे

बे ओवल में खेले गये न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच के दौरान चोटिल होकर रोहित शर्मा टीम से बाहर हो गये. उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में मौका दिया गया था. लेकिन वो उस बड़े मौके का फायदा उठाने में सफल नहीं हो पायें हैं. जिसके कारण अब कहा जा रहा है की क्या मयंक अग्रवाल ने ख़राब प्रदर्शन कर भारतीय टीम के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए हैं.

न्यूजीलैंड में ख़राब प्रदर्शन कर मयंक ने किये चयन के दरवाजे बंद

मयंक अग्रवाल

रोहित शर्मा के गैरमौजूदगी में मयंक अग्रवाल को एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में पर्दापण करने में मौका मिला था. जहाँ पर वो उसका फायदा नहीं उठा पायें. इस सीरीज में उन्होंने 3 मैच में 12 के औसत से 36 रन बनाये. जिसके अलावा यदि उनकी लिस्ट ए करियर में कुछ आखिरी 9 पारियां देखी जाए तो उन्होंने कोई भी अर्द्धशतक नहीं लगाया है.

इस बीच उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 37 रन ही रहा है. जिसके कारण अब उन्हें दोबारा एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में मौके मिले. ये संभावना कम नजर आती है. जिसका सबसे बड़ा कारण अन्य खिलाड़ी रहे हैं. रोहित शर्मा और शिखर धवन के जब अगली बार आराम करेंगे या चोट के कारण बाहर होंगे तो मयंक की जगह अब चयनकर्ता शुभमन गिल या ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दे सकते हैं.

टेस्ट फ़ॉर्मेट में भी लय में नहीं नजर आ रहे हैं मयंक

न्यूजीलैंड के खिलाफ ख़राब प्रदर्शन कर क्या मयंक अग्रवाल बंद कर रहे हैं भारतीय टीम में अपने दरवाजे 1

भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय मयंक अग्रवाल का एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में प्रदर्शन नहीं है. रणजी ट्रॉफी में भी मयंक अग्रवाल कर्नाटक के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पायें थे. जबकि उसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ टेस्ट मैच खेलते हुए इंडिया ए के लिए दोनों पारियों में जीरो रन बनाये थे.

जिसके कारण अब कहा जा रहा है की न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल की जगह भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल की जोड़ी के साथ मैदान पर उतर सकते हैं. मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन देखकर अब टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ी परेशानी खडी हो गयी है.

हालाँकि अब तक मयंक का टेस्ट करियर रहा है शानदार

मयंक अग्रवाल

भारत के लिए अब तक मयंक अग्रवाल ने 9 टेस्ट मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 67.08 के बहुत ही शानदार औसत से 872 रन बनाये हैं. इस बीच उनके नाम 3 अर्द्धशतक, 3 शतक और 2 दोहरा शतक शामिल हैं. यदि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलता है तो उन्हें अपने बल्ले से रन निकालने होंगे. जिससे वो भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह पूरी तरह से बचा सके.

Related posts