टेस्ट सीरीज से पहले फॉर्म में लौटे मयंक अग्रवाल ने खेला कपिल देव का फेमस नटराज शॉट, देखें वीडियो 1

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड दौरे पर है. T20I, एकदिवसीय सीरीज के बाद अब दोनों टीमों के बीच 21 फरवरी से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. मगर इससे पहले 14 फरवरी से टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड इलेवन के साथ एक प्रैक्टिस मैच खेला. इस मैच में मयंक अग्रवाल ने दूसरी पारी में 81 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी के दौरान मयंक ने कपिल देव का मशहूर नटराज शॉट खेला, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मयंक अग्रवाल ने खेला नटराज शॉट

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 2019 में शानदार प्रदर्शन किया. अब न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ खेलते हुए मयंक अग्रवाल ने शानदार बल्लेबाजी की. पहली पारी में 1 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में मयंक ने 81 रनों की पारी खेली. मयंक ने इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव का ट्रेडमार्क वाला ‘नटराज शॉट’ भी खेला. मयंक के इस शॉट की फैन्स ने जमकर तारीफ की.

अच्छे फॉर्म में लौटे मयंक

मयंक अग्रवाल

टेस्ट सीरीज से पहले फॉर्म में लौटे मयंक अग्रवाल ने खेला कपिल देव का फेमस नटराज शॉट, देखें वीडियो 2

2019 में टेस्ट क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी करते हुए मयंक अग्रवाल भारत के लए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. मगर न्यूजीलैंड दौरे पर मयंक अपना फॉर्म खो बैठे थे. असल में रोहित शर्मा के रूल्ड आउट होने के बाद टीम मैनेजमेंट ने मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया. जहां पृथ्वी शॉ-मयंक अग्रवाल की डेब्यू जोड़ी टीम को एक भी मैच में अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए.

मयंक क्रमश: 32, 3, 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे. लेकिन न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ युवा खिलाड़ी ने अपना फॉर्म हासिल करते हुए दूसरी पारी में 81 रनों की शानदार पारी खेली. अब मयंक को 21 फरवरी से शुरु हो रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की ओपनिंग जिम्मेदारी संभालनी है.

मयंक अग्रवाल के साथ कौन करेगा ओपनिंग?

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तान विराट कोहली के सामने सबसे बड़ा सवाल है कि वह मयकं अग्रवाल के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी किसे सौंपे? इसके लिए 2 युवा खिलाड़ी शुभमन गिल-पृथ्वी शॉ का विकल्प मौजूद है. इस बात में कोई दोराय नहीं है कि दोनों ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, मगर दोनों ने लगातार रन नहीं बनाए हैं.

14 फरवरी से न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ शुरु हुए टेस्ट मैच में दोनों ही खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. दूसरी पारी में शॉ ने 31 गेंदों पर 39 रन बनाए, तो वहीं गिल 8 रन ही बना सके. युवा खिलाड़ी टेस्ट में भी तेजी से रन बनाने की कोशिश करते हैं और विकेट गंवा बैठते हैं.

ये बात कोहली के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकती है. अब देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान, मयंक के साथ शॉ-गिल में से किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल कर ओपनिंग जिम्मेदारी सौंपते हैं.