मयंक अग्रवाल 36 रन बनाते ही बना डालेंगे ये रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND- न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 36 रन बनाते ही मयंक अग्रवाल ऐसा करने वाले बन जाएंगे दूसरे सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज 

NZ vs IND- न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 36 रन बनाते ही मयंक अग्रवाल ऐसा करने वाले बन जाएंगे दूसरे सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज
इमेज सूत्र : इन्स्टाग्राम

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शनिवार से शुरू होने जा रहा है। शनिवार को क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड और भारत की टीमें दूसरे टेस्ट मैच के लिए मैदान में उतरेगी। इस मैच में जहां मेजबान टीम न्यूजीलैंड की नजरें सीरीज जीत पर रहेगी। तो वहीं भारतीय टीम किसी तरह से इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी।

क्राइस्टचर्च में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में मयंक अग्रवाल पर नजरें

वेलिंगटन में खेले गए इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने 10 विकेट से करारी मात दी थी। जिसमें खासकर भारतीय टीम के बल्लेबाजों के लिए बहुत ही निराशाजनक रहा था। लेकिन इस टेस्ट मैच में बल्लेबाज वापसी करना चाहेंगे।

NZ vs IND- न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 36 रन बनाते ही मयंक अग्रवाल ऐसा करने वाले बन जाएंगे दूसरे सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज 1

भारतीय टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने पहले टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में कुछ प्रतिरोध जरूर दिखाया था। तो वहीं युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल क्राइस्टचर्च में एक बड़ा माइल स्टोन हासिल करने के करीब हैं।

टेस्ट में 1 हजार रन से मयंक अग्रवाल केवल हैं 36 रन दूर

भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने के बाद से ही मयंक अग्रवाल जबरदस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने अब तक के अपने करियर में शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट करियर में 1 हजार रन बनाने के करीब खड़े हैं। जो अपने टेस्ट रनों को 4 के आंकड़े तक पहुंचाने में केवल 36 रन की दूरी पर खड़े हैं।

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल इस टेस्ट मैच में ना केवल अपने 1 हजार टेस्ट रन बनाने से 36 रन दूर है बल्कि वो इन रनों को पूरा कर भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 1 हजार रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन जाएंगे। भारत के लिए सबसे तेज 1 हजार रन का रिकॉर्ड पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली के नाम है जिन्होंने केवल 14 पारियों में 1 हजार रन पूरे किए थे।

मयंक अग्रवाल चेतेश्वर पुजारा को कर सकते हैं इस मामले में पीछे

विनोद कांबली का रिकॉर्ड तो पूरी तरह से सेफ है लेकिन भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 1 हजार रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज के रूप में अपना नाम करने के लिए मयंक अग्रवाल को अगले टेस्ट मैच में 36 रन की जरूर है। अगर वो पहली या दूसरी पारी में ये 36 रन पूरे कर लेते हैं तो वो अपनी 16वीं या 17वीं पारी में 1 हजार रन पूरे कर लेंगे।

NZ vs IND- न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 36 रन बनाते ही मयंक अग्रवाल ऐसा करने वाले बन जाएंगे दूसरे सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज 2

ऐसा कर वो भारत की तरफ से दूसरे सबसे तेज 1 हजार टेस्ट रन बनाने के रिकॉर्ड पर खड़े चेतेश्वर पुजारा के द्वारा 18 पारियों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे तो वहीं भारत के लिए तीसरे सबसे तेज 1 हजार टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम हैं जिन्होंने 21वीं पारी में ये मुकाम हासिल किया था।

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज

बल्लेबाजबनाममैदान        मैच/ पारी
विनोद कांबलीवेस्टइंडीजमुंबई              12/14
चेतेश्वर पुजाराऑस्ट्रेलियाहैदराबाद              11/18
सुनील गावस्करइंग्लैंडकानपुर               11/21
संजय मांजरेकरइंग्लैंडमैनचेस्टर                14/23
राहुल द्रविड़वेस्टइंडीजजॉर्जटाउन`               14/23
सौरव गांगुलीश्रीलंकामोहाली                 15/23

Related posts