IND vs NZ: विकेटों के पतझड़ के बीच मयंक अग्रवाल का धुआंधार शतक, स्टंप तक बनाये 221 रन, देखें स्कोरकार्ड 1

IND vs NZ Mumbai Test: टीम इंडिया (Team India) और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New zealand Cricket Team) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन का पहला सेशन खराब पिच और आउट फील्ड की वजह से बर्बाद हुआ. हालांकि, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 221 रन बना लिया है.

मयंक अग्रवाल ने जड़ा चौथा शतक

IND vs NZ: विकेटों के पतझड़ के बीच मयंक अग्रवाल का धुआंधार शतक, स्टंप तक बनाये 221 रन, देखें स्कोरकार्ड 2

पहले दिन का खेल दोनों टीमों के लिए मिलाजुला रहा. खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 221 रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 14 चौके औऱ 4 छक्केक की मदद से नाबाद 120 रन बनाए हैं जबकि उनका साथ दे रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा 3 चौके और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाए हैं. इससे पहले टेस्ट मैच में विकेटों के पतझड़ के बीच सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने एक छोर को संभालते हुए अटैकिंग क्रिकेट जारी रखी और अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक जड़ दिया. मयंक ने शतक लगाने के लिए महज  196 गेंद खेलीं, जिसमें उन्होंने 13 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.

लेट से शुरू हुआ मैच

IND vs NZ: विकेटों के पतझड़ के बीच मयंक अग्रवाल का धुआंधार शतक, स्टंप तक बनाये 221 रन, देखें स्कोरकार्ड 3

दो टेस्ट मैचों के सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में शुक्रवार से शुरू हुआ. खराब आउटफील्ड की वजह से टॉस साढ़े 11 बजे हुआ. इस मैच में वापसी कर रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है जिसे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agrwal) ने शानदार शुरूआत दिलाई.

भारतीय सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के 80 रनों की शानदार साझेदारी की. शुभमन गिल इस मैच की पहली पारी में हाफ सेंचुरी से चूक गए. गिल 44 रनों के स्कोर पर एजाज पटेल (Azaaz Patel) का शिकार बने. गिल के आउट होते ही मैदान पर विकेट का पतझड़ लग गया.

80 के स्कोर पर गिरा 3 विकेट

IND vs NZ: विकेटों के पतझड़ के बीच मयंक अग्रवाल का धुआंधार शतक, स्टंप तक बनाये 221 रन, देखें स्कोरकार्ड 4

एक समय मजबूत स्कोर की ओर बढ़ रही टीम इंडिया को एक के बाद एक विकेट गिरता गया और 80 रनों के स्कोर पर ही 3 बड़े विकेट गिर गए. शुभमन गिल के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए चेतेशवर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का फ्लॉप शो वानखेड़े स्टेडियम में भी जारी रहा जब वह बिना खाता खोले ही शून्य के स्कोर पर आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए.

वहीं, एजाज पटेल के उसी ओवर में टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा जब कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) विवादस्पद तरीके से LBW आउट करार दिए गए. टीम इंडिया (Team India) के तीनों विकेट 80 के स्कोर पर गिरा. वहीं, तीनों विकेट एजाज पटेल के खाते में गया.

कोहली हुए विवादित तरीके से आउट

IND vs NZ: विकेटों के पतझड़ के बीच मयंक अग्रवाल का धुआंधार शतक, स्टंप तक बनाये 221 रन, देखें स्कोरकार्ड 5

टी20 सीरीज (T20 Series) और कानपुर टेस्ट मैच (Kanpur Test Match) तक आराम करने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने मुंबई टेस्ट मैच में वापसी की. कोहली ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. बढ़िया शुरूआत के बाद 80 रनों पर 2 विकेट गिरने के बाद कोहली बैटिंग करने आए. लेकिन एजाज पटेल (Azaz Patel) के ओवर में पुजारा के आउट होने के बाद फिल्ड अंपायर ने कोहली को आउट करार दिया. हालांकि, कोहली ने रिव्यू (Review) लिया जिसमें थर्ड अंपायर वीरेंदर शर्मा (Virendra Sharma) ने कई एंगल से देखने के बाद कहा कि मेरे पास फील्ड अंपायर के इस फैसले को पलटने का कोई ठोस सबूत नहीं है और उन्होंने कोहली को आउट करार दिया.

अय्यर और साहा के साथ मयंक की साझेदारी

IND vs NZ: विकेटों के पतझड़ के बीच मयंक अग्रवाल का धुआंधार शतक, स्टंप तक बनाये 221 रन, देखें स्कोरकार्ड 6

80 रनों पर 3 विकेट गंवाने के बाद सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agrwal) और पिछले मैच के हीरो रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने चौथे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को भी एजाज पटेल ने ही श्रेयस अय्यर को 18 रनों के स्कोर पर आउट कर तोड़ा.

अय्यर के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए ऋद्धिमान साहा (Wridhiman Shaha) ने पिछले मैच की भांति ही शानदार बल्लेबाजी की. साहा ने मयंक का बखूबी साथ देते हुए गेंदबाजों को हावी होने का मौका नहीं दिया बल्कि मौके मिलते ही बड़े स्टोक्स भी लगाए. न्यूजीलैंड की तरफ से इस मैच में स्पिनर एजाज पटेल ने घातक गेंदबादजी करते हुए 29 ओवर में 73 रन खर्च कर सभी 4 विकेट झटके हैं.

पिछले टेस्ट मैच के दोनों कप्तान हुए बाहर

IND vs NZ: विकेटों के पतझड़ के बीच मयंक अग्रवाल का धुआंधार शतक, स्टंप तक बनाये 221 रन, देखें स्कोरकार्ड 7

बता दें कि मुंबई टेस्ट मैच में बारिश की वजह से टॉस होने से देरी से लेकर दोनों टीमों को बड़ा झटका लगा. कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड और टीम इंडिया की अगुआई करने वाले दोनों कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) मुंबई टेस्ट से बाहर हो गए.

दरअसल,दोनों ही खिलाड़ी चोटिल हैं इस वजह से दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाए. डेरिल मिशेल को विलियमसन की जगह मौका दिया गया है जबकि रहाणे के प्लेइग इलेवन से बाहर होने की स्थिति में नियमित कप्तान विराट कोहली टीम की अगुआई कर रहे हैं.

One reply on “IND vs NZ: विकेटों के पतझड़ के बीच मयंक अग्रवाल का धुआंधार शतक, स्टंप तक बनाये 221 रन, देखें स्कोरकार्ड”

Comments are closed.