रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल और विराट कोहली ने ऐसा कर इतिहास के पन्नों में दर्ज करवाया अपना नाम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल और विराट कोहली ने ऐसा कर इतिहास के पन्नों में दर्ज करवाया अपना नाम 

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल और विराट कोहली ने ऐसा कर इतिहास के पन्नों में दर्ज करवाया अपना नाम

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय बल्लेबाज शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाज अभी तक 7 शतक लगा चुके हैं। इसमें रोहित शर्मा ने 3, मयंक अग्रवाल ने 2 जबकि विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने एक- एक शतक लगाया है। यही वजह है कि भारत ने पहले दोनों मैचों को बड़े अंतर से अपने नाम किया वहीं तीसरे मैच में भी मजबूत पकड़ बना चुकी है।

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल और विराट कोहली ने ऐसा कर इतिहास के पन्नों में दर्ज करवाया अपना नाम 1

सीरीज में तीन दोहरे शतक

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल और विराट कोहली ने ऐसा कर इतिहास के पन्नों में दर्ज करवाया अपना नाम 2

भारतीय टीम के तीन बल्लेबाजों ने दोहरा शतक बनाया है। मयंक अग्रवाल ने विशाखापत्तनम में खेले गये पहले टेस्ट मैच में 215 रनों की पारी खेली थी। मयंक ने भारतीय सरजमीं पर खेले पहले ही टेस्ट में दोहरा शतक जड़ दिया था।

पुणे में हुए दूसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली ने 254 रनों की नाबाद पारी खेली थी। टेस्ट क्रिकेट में विराट का यह सातवाँ दोहरा शतक था और विराट ने सभी दोहरे शतक कप्तान के रूप में ही बनाये थे।

रोहित ने भी जड़ा दोहरा शतक

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल और विराट कोहली ने ऐसा कर इतिहास के पन्नों में दर्ज करवाया अपना नाम 3

पहले टेस्ट में मयंक और दूसरे में विराट के दोहरे शतक के बाद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने तीसरे मैच में दोहरा शतक जड़ दिया। पहले दोनों टेस्ट में उन्होंने दोनों पारियों में शतक बनाया था।

इस मैच में उन्होंने 28 चौके और 6 छक्कों की मदद से 212 रनों की पारी खेली। टेस्ट में यह उनका भले ही पहला दोहरा शतक है लेकिन रोहित ने इससे पहले वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाये हैं।

पहली बार हुआ ऐसा

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल और विराट कोहली ने ऐसा कर इतिहास के पन्नों में दर्ज करवाया अपना नाम 4

टेस्ट क्रिकेट में यह पहली बार हुआ है, जब एक ही टेस्ट सीरीज में भारत के तीन बल्लेबाजों ने दोहरा शतक बनाया है। इससे पहले 1955/56 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने तीन दोहरे शतक लगाये थे लेकिन इसमें वीनू मांकड के दो दोहरे शतक थे।

2003/04 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर ने दोहरा शतक बनाया था लेकिन वीरेंद्र सहवाग 195 रन बनाकर आउट हो गये थे। इसके अलावा कई और बार ऐसे मौके आये लेकिन तीसरा बल्लेबाज दोहरा शतक नहीं बना पाया।

Related posts