पहली पारी में सचिन-कोहली जैसे दिग्गजों से भी ज्यादा अच्छा खेलते हैं मयंक, देखें सबूत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पहली पारी में सचिन-कोहली जैसे दिग्गजों से भी बेहतर बल्लेबाजी करते हैं मयंक अग्रवाल, ये रहा सबूत 

पहली पारी में सचिन-कोहली जैसे दिग्गजों से भी बेहतर बल्लेबाजी करते हैं मयंक अग्रवाल, ये रहा सबूत

पिछले 2-3 साल से भारतीय टीम एक अच्छे ओपनर की तलाश में थी और अब लगता है, कि भारतीय टीम की यह तलाश पूरी हो चुकी है. मयंक अग्रवाल भारतीय मैनेजमेंट की इस तलाश को पूरा कर चुके हैं. दरअसल, उन्होंने पहले विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में शानदार दोहरा शतक लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी. अब सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है.

मयंक अग्रवाल ने लगाया अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में मयंक अग्रवाल ने एक शानदार शतक लगाया है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 195 गेंदों पर 108 रन की पारी खेली है. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 16 चौके और 2 छक्के लगाये हैं. यह उनके टेस्ट क्रिकेट करियर का दूसरा शतक है. वह अपने डेब्यू से ही लगातार भारतीय टीम के लिए रन बना रहे हैं.

बने पहली पारी में सबसे ज्यादा औसत वाले भारतीय खिलाड़ी

5 या उससे ज्यादा पारियां खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों में, मयंक अग्रवाल पहली पारी में सबसे ज्यादा औसत रखने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उनका औसत टेस्ट मैच की पहली पारी में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों से भी ज्यादा है.

बता दें, कि वह अब तक पहली पारी में भारत के लिए 6 पारी खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 89.33 की शानदार औसत से 536 रन बनाये हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 2 अर्धशतक भी बनाए हैं. वहीं उनका सर्वोच्च स्कोर 215 रनों का रहा है.

मयंक के बाद सचिन का नंबर

मयंक अग्रवाल के बाद टेस्ट क्रिकेट की पहली पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले पर दूसरे स्थान में सचिन तेंदुलकर आते हैं. जिनका बल्लेबाजी औसत पहली पारी में 65.97 का है. तीसरे स्थान पर विनोद कांबली और चौथे स्थान पर चेतेश्वर पुजारा आते हैं. इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम शामिल है, जो 58.11 की औसत के साथ पहली पारी में खेलते थे.

पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों की उच्चतम टेस्ट बल्लेबाजी औसत :

1. मयंक अग्रवाल – 89.33
2. सचिन तेंदुलकर -65.97
3. विनोद कांबली – 64.66
4. चेतेश्वर पुजारा  – 63.23
5. वीरेंद्र सहवाग  – 58.11

Related posts