मयंती लैंगर लगा चुकी हैं पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की क्लास...

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शुरुआत से ही आत्मविश्वासी हैं मयंती लैंगर, लगा चुकी हैं पाकिस्तानी खिलाड़ियों की क्लास 

शुरुआत से ही आत्मविश्वासी हैं मयंती लैंगर, लगा चुकी हैं पाकिस्तानी खिलाड़ियों की क्लास

मयंती लैंगर के नाम से आप सभी भलीभांति परिचित होंगे. मयंती मौजूदा वक्त में विश्व की मशहूर व खूबसूरत स्पोर्ट्स एंकर हैं. कुछ वक्त पहले मयंती ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कितनी मुश्किलों के साथ गुजरना पड़ा. मगर वह शुरुआत से ही आत्मविश्वासी व साहसी एंकर रही और शायद यही उनकी सफलता का राज है. मयंती ने बताया है कि एक बार उन्होंने पाकिस्तानी प्लेयर्स को मैदान पर ही डांटा था.

आईसीएल के फाइनल में हुआ था अजीब वाक्या

मयंती लैंगर

आज मयंती लैंगर दुनिया की मशहूर व सफल स्पोर्ट्स एंकर्स में से एक हैं. लेकिन हर किसी की तरह उन्होंने भी शुरुआत में स्ट्रगल किया. आज सफल एंकर बन चुकी मयंती को पहचान 2008 में आईसीएल को होस्ट करती थी. इस लीग के दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ था जिसमें मयंती को पाकिस्तानी खिलाड़ियों को डांट लगानी पड़ी थी.

असल में फाइनल मुकाबला हैदराबाद हीरोज और लाहौर बादशाह के बीच हुआ था. जिसमें लाहौर बादशाह ने 8 विकेट से मैच जीतकर खिताब अपने नाम किया था. इस मैच के नायक थे इमरान नजीर. विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए नजीर ने नाबाद शतकीय पारी खेली थी. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. जब इमरान मैदान से बाहर की तरफ आए तो मयंती उनसे बात करने के लिए पहुंची.

मयंती ने पाकिस्तानी खिलाड़ी को लगाई थी डांट

खिताबी जीत दर्ज करने वाली टीम के हीरो खिलाड़ी इमरान नजीर से जब मयंती लैंगर सवाल पूछ ही रही थी तो इमरान के साथी खिलाड़ी भी वहां मौजूद थे. वह शांति से खड़े रहने के बजाए नजीर के बालों के साथ खेलकर उन्हें तंग कर रहे थे. इसके चलते नजीर जवाब नहीं दे पा रहे थे.

ऐसे में मयंती लैंगर ने उनकी ओर देखकर तेज आवाज में कहा- उसे बोलने तो दो भाई. मयंती लैंगर की बुलंद आवाज को सुनकर सभी शांत हो गए और फिर मयंती ने सवाल-जवाब पूरे किए.

4 बार रिजैक्ट हुई थीं मयंती लैंगर

मयंती लैंगर

मयंती लैंगर को आज हर कोई जानता है. इस फील्ड में आने वाले युवाओं के लिए एक रोल मॉडल हैं. मगर मयंती ने कुछ वक्त पहले एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में साफ किया था कि उनके लिए भी ये राह इतनी आसान नहीं थी. इस बारे में मयंती ने कहा था,

मुझे 4 बार आईपीएल से रिजेक्ट किया गया. आईपीएल 2011 से पहले मुझे कहा गया कि आप ही हमारा शो होस्ट करेंगी लेकिन इसके बाद उन्होंने मुझे दोबारा फोन कर कहा कि अभी आपने वर्ल्ड कप होस्ट किया है और ये आप नहीं कर सकती हमें नया चेहरा चाहिए.

हालांकि मयंती ने हार नहीं मानी और आज वह क्या हैं वो तो आप सभी जानते हैं. 2018 में जब स्टार स्पोर्ट्स के साथ आईपीएल का करार हुआ. तो मयंती को आईपीएल में काम करने का मौका मिल गया.

Related posts