मयंती लैंगर ने बताया-कैसे 4 बार किया गया था IPL से रिजैक्ट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मयंती लैंगर ने बताई अपने संघर्ष की कहानी, कैसे 4 बार आईपीएल के लिए किया गया था IPL से रिजैक्ट 

मयंती लैंगर ने बताई अपने संघर्ष की कहानी, कैसे 4 बार आईपीएल के लिए किया गया था IPL से रिजैक्ट

मौजूदा वक्त में टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी मयंती लैंगर बिन्नी आज खेल प्रसारण की दुनिया के सबसे बड़े नामों में शुमार हैं. शुरुआत में क्रिकेट से नफरत करने से लेकर हॉकी वर्ल्ड कप, फीफा विश्व कप 2010, 2012 लंपिक और 2015 और 2019 विश्व कप सहित आईसीसी के आयोजनों सहित वैश्विक आयोजनों की मेजबानी के लिए अब आईपीएल को होस्ट करने वाली मयंती ने अपने करियर के मुश्किल दिनों पर बात की.

4 बार किया गया था आईपीएल होस्ट करने से रिजैक्ट

मयंती लैंगर

आज मयंती लैंगर जिस मुकाम पर हैं, उसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की होगी. अब मयंती ने अपने करियर के मुश्किल वक्त के बारे में बात करते हुए वर्व मैग्जीन को बताया,

मुझे चार बार आईपीएल से रिजैक्ट किया गया. आईपीएल 2011 से पहले उन्होंने कहा कि मुझे फाइनल कर लिया गया है. उन्होंने दोबारा कॉल किया और कहा ‘आपने अभी विश्व कप किया है, ये आप नहीं कर सकतीं, हमे एक नया चेहरा चाहिए.

उस वक्त ये समझ लीजिए मैंने हार मान ली. ये सोचकर की ये नहीं होना चाहिए. वो आपको नहीं देखना चाहते थे. ऐसा नहीं था कि आप अच्छे नहीं हैं,बस मुझे ये नहीं पता था कि वह क्या तलाश कर रहे थे. जिंदगी में किसी भी जगह से रिजैक्ट होना काफी तकलीफ देता है और ऐसे में शांत रहना मुश्किल होता है. लेकिन मैंने खुद को शांत किया और सोचा आईपीएल मेरी किस्मत में नहीं है, अच्छा है, मुझे इसका आनंद लेने दो.

बिना छुट्टी लिए लगातार किए मैच कवर

जैसा कि मयंती ने बताया कि वह ये स्वीकार कर चुकी थी कि आईपीएल उनकी किस्मत में नहीं है. लेकिन यकीन मानिए जिंदगी में आप नहीं सोच सकते कि आगे क्या होगा. तभी 2018 में स्टार स्पोर्ट्स ने आईपीएल की ब्रॉडकास्टिंग ली. इस बारे में आगे मयंती ने कहा,

मैं थोड़ी कंफ्यूज थी कि पता नहीं मुझे कितने मैचों में जाने का मौका मिलेगा. मुझे जब मौका मिला मैं गई. मुझे याद है कि एक वक्त मैंने खुद से कहा था कि मैंने खुद से कहा था कि तुम रहो और चुपचाप काम करो, क्योंकि इसके लिए तुमने बहुत इंतजार किया है और आज आखिरकार तुम आईपीएल होस्ट कर रही हो. पता नहीं दोबारा ये मौका मिलेगा भी या नहीं.

‘उनके जैसा पार्टनर होना शानदार’

मयंती लैंगर

मयंती लैंगर और स्टुअर्ट बिन्नी की मुलाकात आईपीएल के मैच के दौरान ही हुई थी. इसके बाद दोनों की मुलाकातें प्यार में बदल गईं. दोनों ने 2012 में शादी कर ली. अपनी लव लाइफ के बारे में बात करते हुए मयंती ने कहा,

“वह मेरी मुश्किलों के बारे में जानता है. वह जानता है कि मैंने इस जगह तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है और कई बार मुझे रिजैक्ट भी किया गया. मुझे याद है जब उसने मुझसे कहा था कि ये तुम्हारा आईपीएल सीजन है जाओ और इसका आनंद लो.

ये देखकर मुझे काफी अच्छा लगा. उनका जीवन इतना तनावपूर्ण था तो कई लोग उन्हें कुछ कहते रहते. लेकिन वह पल मेरे लिए काफी बड़ा था और मुझे इसमें मजा आया, क्योंकि वह आईपीएल खेल रहे थे.

Related posts