एमसीसी ने लाहौर कैलेंडर्स को दी मात, ऐसा रहा मैच का हाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान में खेले गए पहले मैत्री टी20 मैच में एमसीसी ने लाहौर कैलेंडर्स को हराया, जाने मैच का पूरा हाल 

पाकिस्तान में खेले गए पहले मैत्री टी20 मैच में एमसीसी ने लाहौर कैलेंडर्स को हराया, जाने मैच का पूरा हाल

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट को पूरी तरह से बहाल करने के लिए तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए एक तरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तो तैयारी कर ही रहा है तो दूसरी तरफ आईसीसी भी इस काम में लगी हुई है। इसी फलस्वरूप इ दिनों एमसीसी की टीम पाकिस्तान में एक छोटे से दौरे पर है।

एमसीसी ने लाहौर कैलैंडर्स को हराकर जीता पहला मैच

एमसीसी और पाकिस्तान  सुपर लीग की टीम लाहौर कैलेंडर्स के बीच शुक्रवार को इस दौरा का पहला मैच खेला गया। एमसीसी की टीम इस दौरे पर 3 टी20 मैच और एक वनडे मैच खेलने पहुंची है।

पाकिस्तान में खेले गए पहले मैत्री टी20 मैच में एमसीसी ने लाहौर कैलेंडर्स को हराया, जाने मैच का पूरा हाल 1

जिसमें पहले टी20 मैच में लाहौर कैलेंडर्स के खिलाफ एमसीसी की टीम ने अपना पूरा दमखम दिखाते हुए लाहौर को 4 विकेट से हराकर पहले मैच को जीतने में सफलता हासिल की।

लाहौर कैलेंडर्स ने पहले बल्लेबाजी कर बनाए 135 रन

एमसीसी और लाहौर कैलेंडर्स के बीच इस मैत्री मैच में लाहौर ने पहले बल्लेबाजी की। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के रेगुलर सलामी बल्लेबाज फखर जमान लाहौर कैलैंडर्स की हिस्सा था। उन्होंने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 45 रन का योगदान दिया।

पाकिस्तान में खेले गए पहले मैत्री टी20 मैच में एमसीसी ने लाहौर कैलेंडर्स को हराया, जाने मैच का पूरा हाल 2

फखर जमान सबसे बड़े स्कोरर रहे तो इसके अलावा सोहेल अख्तर ने 40 रन की पारी खेली। इनकी बदौलत लाहौर कैलेंडर्स वने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 135 रन का स्कोर खड़ा किया। एमसीसी की तरफ से वानडर मर्व ने बढ़िया गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर 2 सफलताएं हासिल की।

एमसीसी ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर किया लक्ष्य को प्राप्त

इसके बाद 136 रन का लक्ष्य का पीछा करने अतरी एमसीसी की टीम पूरी जान के साथ मैच में लड़ी। एमसीसी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए रवि बोपारा, समित पटेल और कप्तान कुमार संगकारा की पारियों के दम पर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

पाकिस्तान में खेले गए पहले मैत्री टी20 मैच में एमसीसी ने लाहौर कैलेंडर्स को हराया, जाने मैच का पूरा हाल 3

एमसीसी की तरफ से रवि बोपारा ने सबसे ज्यादा 42 रनों का योगदान दिया तो वहीं समित पटेल ने भी 31 रन की पारी खेली और कुमार संगकारा ने 25 रन बनाकर अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। इनके बूते एमीसी ने 19.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। लाहौर के लिए मोहम्मद फैजान ने 18 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

Related posts