न्यूजीलैंड की टीम को एसीसी के स्पिरिट ऑफ द ईयर का अवार्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप फाइनल में दिखायी खेल भावना के लिए एमसीसी ने न्यूजीलैंड को चुना स्पिरिट ऑफ द ईयर 

विश्व कप फाइनल में दिखायी खेल भावना के लिए एमसीसी ने न्यूजीलैंड को चुना स्पिरिट ऑफ द ईयर
LONDON, ENGLAND - JULY 14: Trent Boult of New Zealand looks dejected following his side's defeat during the Final of the ICC Cricket World Cup 2019 between New Zealand and England at Lord's Cricket Ground on July 14, 2019 in London, England. (Photo by Michael Steele/Getty Images)

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में इसी साल खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच जबरदस्त रोमांचक रहा। जहां मेजबान इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को बाउन्ड्री बॉल के आधार पर हराया था। न्यूजीलैंड की टीम ने जबरदस्त रोमांच और सांसे रोक देने वाले मैच में अपने प्रदर्श से हर किसी का दिल जीत लिया था।

विश्व कप फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की टीम को स्पिरिट ऑफ द ईयर

भले ही न्यूजीलैंड की टीम के हाथ विश्व कप का खिताब तो नहीं लग सका लेकिन अपने प्रदर्शन और मैच की ऐसी स्थिति के बाद भी अपने आपको खेल के स्तर में बनाए रखा जिस कारण से काफी ज्यादा तारीफ बटोरी।

विश्व कप फाइनल में दिखायी खेल भावना के लिए एमसीसी ने न्यूजीलैंड को चुना स्पिरिट ऑफ द ईयर 1

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने मैच में रोमांच पराकाष्ठा पर पहुंचने के बाद भी अपनी टीम के निस्वार्थ रूप से विनम्रता दिखाए जाने का रिवार्ड मिला है जिसमें न्यूजीलैंड की टीम को इस साल का एमसीसी की तरफ से स्पिरिट ऑफ द ईयर के पुरस्कार से नवाजा गया।

कुमार संगकारा ने न्यूजीलैंड की जमकर तारीफ की

एमसीसी के क्रिस्टोफर मार्टिन-जेनकिंग स्पिरिट ऑफ द ईयर के पुरस्कार के लिए न्यूजीलैंड की टीम को चुना गया। न्यूजीलैंड की टीम को ये अवार्ड से चुने जाने के बाद एमसीसी के अध्यक्ष कुमार संगकारा ने कहा कि “न्यूजीलैंड की टीम इस पुरस्कार की विजेता है। मैच में रोमांच के बाद भी उन्होंने खेल के स्तर का प्रदर्शन किया जो इतने शानदार फाइनल के लिए उपयुक्त था और वास्तव में टूर्नामेंट में।”

विश्व कप फाइनल में दिखायी खेल भावना के लिए एमसीसी ने न्यूजीलैंड को चुना स्पिरिट ऑफ द ईयर 2

कुमार संगकारा ने आगे कहा कि “ये उनकी टीम के लिए वसीयतनामा है कि एक मैच के बाद भी जो क्रिकेट खेला गया था उसकी यादें लंबे समय तक रहेंगी। हम अभी भी क्रिकेट की भावना के बारे में बात कर रहे हैं। उनके काम इस मान्यता के पात्र हैं।”

इनकी याद में दिया जाता है ये पुरस्कार

आपको बता दें कि एमसीसी की तरफ से इस पुरस्कार की शुरुआत 2013 से हुई है। जिसमें मैरिलबोन क्रिकेट क्लब यानि एमसीसी और बीबीसी द्वारा के पूर्व एमसीसी के अध्यक्ष और बीबीसी के टेस्ट मैच के कमेंटेटर क्रिस्टोफर मार्टिन-जेनकिंस की याद में बनाया गया है जो खेल भावना को बढ़ावा देने के लिए बहुत भावुक रहते थे।

विश्व कप फाइनल में दिखायी खेल भावना के लिए एमसीसी ने न्यूजीलैंड को चुना स्पिरिट ऑफ द ईयर 3

Related posts