केकेआर के मुख्य कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने बताया, कौन बनेगा टीम का नया कप्तान 1

शुभमन गिल भारत के एक उभरते हुए बल्लेबाज है. वह भारत की टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने में लगे हुए हैं. वहीं भारत की लिमिटेड ओवर टीम में भी उनकी निगाहें हैं. आईपीएल में भी वह केकेआर की टीम का अहम हिस्सा है. हालांकि आईपीएल 2021 उनके लिए कुछ खास नहीं रहा था. वह आईपीएल के 14वें सीजन में 7 मैचों में गिल ने 18.85 की औसत से 7 मैचों में 132 रन बनाए थे.

ब्रैंडन मैक्कुलम ने कहा गिल में कप्तान बनने की क्षमता

केकेआर के मुख्य कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने बताया, कौन बनेगा टीम का नया कप्तान 2

कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम का मानना है कि भारत के उभरते युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल जल्‍द ही आईपीएल में और शायद भारतीय टीम की भी अगुआई करेंगे. उनका कहना है कि गिल के पास एक शानदार क्रिकेट दिमाग है और वह एक समय दोनों टीम की कमान संभालेंगे.

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में इयोन मोर्गन नहीं आने वाले हैं. ऐसे में मैक्कुलम का यह बयान एक संदेश देता है कि शुभमन गिल भी आईपीएल 2021 में केकेआर के कप्तान हो सकते हैं.

गिल में एक बेहतर कप्तान बनने की क्षमता

केकेआर के मुख्य कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने बताया, कौन बनेगा टीम का नया कप्तान 3

ब्रैंडन मैक्कुलम ने कहा, “के‍केआर बतौर अटैकिंग टी-20 खिलाड़ी के रूप में शुभमन गिल को देखना चाहती है. हालांकि मैं इस बात को लेकर कॉंफिडेंट हूं कि गिल सुपरस्‍टार बनने जा रहे हैं और मुझे विश्‍वास है कि मैं उनके खेल में उनकी मदद कर सकता हूं. वह एक ही समय पर भारत और आईपीएल दोनों टीमों के कप्तान हो सकते हैं. उनमे एक बेहतर कप्तान बनाने की क्षमता है. 

एक-दो साल में गिल को बेहतरीन टी-20 खिलाड़ियों में से देखेंगे

केकेआर के मुख्य कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने बताया, कौन बनेगा टीम का नया कप्तान 4

शुभमन गिल को लेकर ब्रैंडन मैक्कुलम ने आगे अपने बयान में कहा, “मैं गिल को बॉल स्‍ट्राइकिंग के बारे में नहीं सिखा सकता. वह मुझसे भी बेहतर हिट करते हैं. मुझे लगता है कि अगले एक या दो साल में हम गिल को भारत के सबसे बेहतरीन टी-20 खिलाड़ियों में से एक देखेंगे.”

युवा शुभमन गिल इस समय भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर है. इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज बेहद खराब रही थी. वह पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान सिर्फ एक अर्धशतक ही बना पाए थे. 7 पारियों में उनके बल्ले से 19.83 की मामूली औसत से मात्र 119 रन बने थे. हालांकि इंग्लैंड दौरे में वह शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे.

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul