चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) काआईपीएल-8 के प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है, लेकिन अभी अंक तालिका मेंशीर्ष पर चल रही इस टीम को प्लेऑफ मुकाबलों में अपने दिग्गज खिलाड़ीब्रेंडन मॅक्कुलम के बिना खेलना होगा। सीएसके 10 मैचों से 14 अंकों के साथअंक तालिका में शीर्ष पर है उसे प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिए चारमैचों में से एक मैच जीतना जरूरी है। सीएसके के फॉर्म को देखते हुए यहमुश्किल बात नहीं लग रही है।

 

इन 10 मैचों में अभी न्यूजीलैंड केकप्तान मॅक्कलम ने सीएसके की तरफ से सबसे ज्यादा 315 रन बनाए हैं। इसमेंसनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बनाया शतक शामिल है।  सलामी बल्लेबाज मॅक्कुलमको राष्ट्रीय टीम न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने की वजह से प्लेऑफ मैचों सेदूर रहना होगा। कीवी टीम का इंग्लैंड दौरा शुक्रवार को समरसेट के खिलाफ चारदिनी अभ्यास मैच से प्रारंभ होने वाला है। इस दौरे पर न्यूजीलैंड को दोटेस्ट, पांच वन-डे और एक टी-20 मैच खेलना है। 

 

आईसीसी के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) और आईपीएल की तारीखों में टकराव का मामला अभी तक सुलझ नहीं पायाहै, इस वजह से कई प्रमुख खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय टीम की खातिर आईपीएल मैचोंके बीच में से वापस लौटना पड़ता है। सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्सऔर मुंबई इंडियंस टीम को भी इस वजह से नुकसान होगा। विभिन्न आईपीएल टीमोंमें खेल रहे छह कीवी खिलाड़यिों के राष्ट्रीय टीम से जुडऩे की उम्मीद है।इनमें हैदराबाद के ट्रेंट बोल्ट, केन विलियम्सन, राजस्थान रॉयल्स के टिमसाउदी और मुंबई इंडियंस के कोरी एंडरसन शामिल है। 

 

सीएसके के एक अधिकारी ने कहा किमॅक्कुलम 16 मई को अंतिम लीग मैच खेलकर अगले दिन न्यूजीलैंड टीम के अन्यसाथियों के साथ इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे। सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंगने कहा- हम अभी आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं। अभी तो हमें एक मैचजीतकर प्लेऑफ में जगह बनानी है, इसलिए हम मॅक्कुलम के विकल्प पर विचार नहींकर रहे हैं। 

 

 

 

 

Sportzwiki संपादक

sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के...

Leave a comment