भारतीय टीम द्वारा इस दशक में खेले गए 5 सबसे यादगार टेस्ट मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस दशक में भारतीय टीम द्वारा खेले गए 5 सबसे यादगार टेस्ट मैच 

इस दशक में भारतीय टीम द्वारा खेले गए 5 सबसे यादगार टेस्ट मैच
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम ने इस दशक में काफी उतार चढाव देखे हैं। दशक की शुरुआत में टीम टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर थी। हालाँकि, 2011 से 2015 की शुरुआत तक टीम को कई बड़ी हार मिली और इसका नुकसान रैंकिंग में भी हुआ। 2016 में टीम ने एक बार फिर पहला स्थान हासिल कर लिया, जो अभी तक कायम है।

इस दौरान टीम को कई बड़ी हार मिली लेकिन कई यादगार मैच भी हुए। इस दौरान टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के साथ ही अन्य टीमों को भी उनके घर में टक्कर दिया। आज हम आपको इस दशक भारतीय टीम की 5 यादगार जीत के बारे में बताने जा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत, मेलबर्न (2018)

इस दशक में भारतीय टीम द्वारा खेले गए 5 सबसे यादगार टेस्ट मैच 1

बॉक्सिंग डे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 443 रनों पर अपनी पारी घोषित की। डेब्यू कर रहे मयंक अग्रवाल ने 76 रनों की पारी खेलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। चेतेश्वर पुजारा ने 106 रन बनाये वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भी अर्धशतक बनाया। जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 151 रनों पर आउट हो गयी। उनका कोई बल्लेबाज 25 का आंकड़ा भी नहीं छू पाया जबकि बुमराह ने 6 विकेट लिये।

दूसरी पारी में पैट कमिंस की गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाजी जूझती दिखी। विराट कोहली ने 106/8 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी। मयंक ने 42 रन बनाये वहीं कमिंस को 6 विकेट मिले। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन वह 261 रनों पर आउट हो गये। मैच को बारिश की वजह से कई बार रोकना पड़ा लेकिन इसके बावजूद भारत ने 137 रनों से मैच को अपने नाम कर लिया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts