मेट्रो रेल-रामलीला के कारण खराब हो रहा है मुंबई का आजाद मैदान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मेट्रो रेल-रामलीला के कारण खराब हो रहा है मुंबई का आजाद मैदान 

मेट्रो रेल-रामलीला के कारण खराब हो रहा है मुंबई का आजाद मैदान

मुंबई का जाना माना मैदान आज कल मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की अनदेखी का सामना करना पड़ रहा हैं. इस मैदान का आधे से ज्यादा हिस्सा इस समय मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की वजह से ख़राब पड़ा हैं. वही आने वाले कुछ दिनों में यहाँ रामलीला भी शुरू हो जाएगी. जिस वजह से मैदान की पिच ख़राब हो जाएगी.

रामलीला और मेट्रो रेल प्रोजेक्ट से प्रभावित है पिच

मेट्रो रेल-रामलीला के कारण खराब हो रहा है मुंबई का आजाद मैदान 1

इस मैदान का आधे से ज्यादा हिस्सा इस समय मेट्रो की वजह से ख़राब पड़ा हैं. वही हाल में ही मैदान पर रामलीला का भी आयोजन किया जाना है. यहाँ हर साल रामलीला का आयोजन किया जाता हैं. जिस वजह से यहाँ की पिच ख़राब हो जाती हैं. वही मेट्रो प्रोजेक्ट की वजह से यहाँ पहले ही 22 में से 16 पिच ख़राब हो चुकी हैं. ऐसे में रामलीला शुरू होने के बाद मैदान पर और ज्यादा नुकसान होगा.

अधिकारी नही दे रहें है ध्यान 

मेट्रो रेल-रामलीला के कारण खराब हो रहा है मुंबई का आजाद मैदान 2

वही 109 साल पुराने विजय फोर्ट क्लब ने एमसीए का ध्यान इस मैदान पर लाने की कोशिश की हैं. विजय फोर्ट के सेक्रेटरी जयंत झवेरी ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा है, कि जैसा मुझे पता है कि रामलीला शाम 7 से 10 बजे तक होगी। वो पिचों के पास स्टेज लगाएंगे.

दशहरा के दौरान रामलीला देखने करीब 2,000 लोग आते हैं। ऐसे में अगर रामलीला यहां होती है, तो तीन क्लब पर इसका असर पड़ेगा. हालाँकि अधिकारियों ने कहा है कि वह रात में कुर्सियां हटवा देंगे.  लेकिन हमे इस बात का विश्वास कौन देगा कि पिचों को कोई नुकसान नहीं होगा.

मेट्रो रेल-रामलीला के कारण खराब हो रहा है मुंबई का आजाद मैदान 3

उन्होंने आगे कहा कि पिच पर कोई भी ध्यान नही दे रहा हैं. यहाँ पर पिछले महीने ही  मराठा-आरक्षण मोर्चा आयोजित किया गया था। इस दौरान मैदान और पिचों को काफी नुकसान पहुँचाया गया था. ऐसे में अगर ऐसा ही चलता रहा तो क्रिकेट खेलने ये युवा खिलाड़ी कहा जाएँगे. मुंबई क्रिकेट एसोसिशन इस पर ध्यान नही दे रहा हैं.

Related posts