IPL 2021: यूएई लेग के पहले मुकाबले में होगी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत, ये होगी दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी 1

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल के दूसरे चरण का आगाज़ 19 सितंबर यानी रविवार से होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट के दूसरे भाग की शुरुआत लीग की दो सबसे सफल टीमों के बीच मुकाबले से होगा. इस मैच में रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच रोमांचक मैच दुबई के मैदान पर खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े 7 बजे से शुरू होगा.

इस हाई वोल्टेज मुकाबल से पहले दोनों ही टीमों पर काफी दबाव होगा और इसी वजह से वो अपनी सबसे मजबूत प्लेयिंग 11 के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगी. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस बड़े मुकाबले में दोनों टीमों के लिए कौनसे बल्लेबाज़ी पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक करेंगे मुंबई की पारी का आगाज़

IPL 2021: यूएई लेग के पहले मुकाबले में होगी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत, ये होगी दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी 2

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम रही है. ये टीम अब तक पांच बार आईपीएल के खिताब पर कब्ज़ा कर चुकी है. इस साल ये टीम लगातार तीसरी बार चैंपियन बन कर रिकॉर्ड कायम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. मुंबई की टीम ने आज जो भी सफलता हासिल की है उसमें टीम के कप्तान रोहित शर्मा और उनके जोड़ीदार क्विंटन डिकॉक ने एक अहम भूमिका निभाई है.

रोहित शर्मा ने अब तक अपने आईपीएल करियर में कुल 207 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31 की औसत से कुल 5,480 रन  बनाए हैं. तो वहीं उनके साथी क्विंटन डिकॉक ने अब तक खेले 72 मुकाबलों में 32 की औसत से 2,114 रन बनाए हैं. ऐसे में एक बार फिर मुंबई को अपनी इस अनुभवी सलामी जोड़ी से उम्मीद होगी कि वो चेन्नई के विरुद्ध टीम को एक अच्छी शुरुआत दे सकें.

रुतुराज गायकवाड़ और रोबिन उथप्पा होंगे चेन्नई के सलामी बल्लेबाज़

IPL 2021: यूएई लेग के पहले मुकाबले में होगी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत, ये होगी दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी 3

भारत में  खेले गए आईपीएल के पहले भाग में रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी का प्रदर्शन शानदार रहा था. दोनों ने लगभग हर मुकाबले में सीएसके को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. लेकिन हाल ही में हुई कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान चेन्नई के स्टार ओपनर फाफ डु प्लेसिस को गंभीर चोट लगी थी जिसकी वजह से वो उस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में भी भाग नहीं ले पाए थे. ऐसे में फाफ का मुंबई के खिलाफ पहले मैच में भाग लेना बेहद मुश्किल नज़र आ रहा है.

ऐसे में टीम के कप्तान एमएस धोनी मुंबई के विरुद्ध रुतुराज गायकवाड़ के साथ रोबिन उथप्पा को ओपनिंग की ज़िम्मेदारी सौंप सकते हैं. दरअसल इस साल चेन्नई ने उथप्पा को ऑक्शन से ठीक पहले ट्रेड के रूप में राजस्थान रॉयल्स से लिया था. हालांकि उथप्पा को आईपीएल के पहले चरण में एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला था. लेकिन अब फाफ की गैरमौजूदगी में उथप्पा का पहली बार पीली जर्सी में मैदान पर उउतरना लगभग तय माना जा रहा है.

2 replies on “IPL 2021: यूएई लेग के पहले मुकाबले में होगी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत, ये होगी दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी”

Comments are closed.