टिम पेन ने किया खुलासा, विराट को क्यों नहीं कर रहे थे स्लेज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

माइकल क्लार्क के दावे को खारिज करते हुए टिम पेन ने बताया कारण, क्यों नहीं कर रहे थे विराट को स्लेज… 

माइकल क्लार्क के दावे को खारिज करते हुए टिम पेन ने बताया कारण, क्यों नहीं कर रहे थे विराट को स्लेज…

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को जीतकर विराट सेना ने इतिहास रच दिया. इतने वक्त बाद अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज माइकल क्लार्क ने भारत के हाथों मिली हार पर दावा किया कि ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट के चलते ही विराट कोहली के साथ नर्मी बरत रहे थे. जिसपर अब टीम के कप्तान टिम पेन ने उनके दावे को पूरी तरह खारिज कर दिया है.

माइकल क्लार्क ने क्या कहा?

टिम पेन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल क्लार्क ने भारत के हाथों टेस्ट में मिली हार के पर एक विवादित बयान जारी किया था. माइकल ने कहा,

ऑस्ट्रेलिया, भारत के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में इसलिए हारा क्योंकि ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विराट कोहली और भारतीय टीम के खिलाड़ियों के खिलाफ स्लेजिंग से बच रहे थे क्योंकि वह आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट के लिए कोहली को नाखुश नहीं करना चाहते थे.

इस बयान ने हर किसी को हैरान कर दिया. मगर अब टीम के कप्तान टिम पेन ने क्लार्क के इस दावे को पूरी तरह गलत बताया है.

टिम पेन ने क्लार्क के दावे को झुठलाया

माइकल क्लार्क जैसे दिग्गज खिलाड़ी द्वारा अपनी ही टीम पर ऐसा दावा करना वाकई काफी चौका देने वाला था. मगर अब टीम के कप्तान टिम पेन ने उनके इस दावे को पूरी तरह झुठलाते हुए ईएसपीएनक्रिकइन्फो को दिए इंटरव्यू में कहा,

मैंने निश्चित रूप से ज्यादा लोगों को विराट के साथ ज्यादा अच्छा व्यवहार करते हुए नहीं देखा था या फिर उन्हें आउट नहीं करने की कोशिश करते हुए नहीं देखा था.

मुझे नहीं पता कि कौन उनके लिए आसानी से गेंदबाजी कर रहा था, हम निश्चित रूप से उन्हें उकसाकर किसी तरह की लड़ाई नहीं करना चाहते थे, क्योंकि हमें लगता था कि ऐसा करने से वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं.

भारत ने 2-1 से जीती थी टेस्ट सीरीज

टिम पेन

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2018-19  में ऑस्ट्रेलिया की घरेलू सरजमीं पर खेली गई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की. इस सीरीज को भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-1 से अपने नाम कर लिया था. इतना ही नहीं भारत ने एकदिवसीय सीरीज को भी 2-1 से जीता था और टी20 सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया था.

बताते चलें साल 2020 के आखिर में भारतीय क्रिकेट टीम को एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलने जाना है. इस बार भारत को जीतने में और अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है क्योंकि अब डेविड वॉर्नर-स्टीव स्मिथ बैन से वापसी कर चुके हैं. साथ ही मार्नस लाबुशेन ने पिछले कुछ वक्त में अपने आंकड़ों से सभी को हैरान कर दिया है.

Related posts