बैनक्रॉफ्ट के बाद माइकल क्लार्क के बयान से क्रिकेट जगत में आया भूचाल, बॉल टेंपरिंग विवाद में फिर भड़की आग 1

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) को बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट के उस बयान में कोई हैरानी नजर नहीं आती है, जिसमें कहा गया था कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बॉल टेंपरिंग (Ball Tempering) की घटना के बारे में पता था.

बैनक्रॉफ्ट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका में हुई टेस्ट सीरीज के दौरान बॉल टेम्परिंग (Ball Tempering) के बारे में खिलाड़ियों को पहले से ही जानकारी थी. माइकल क्लार्क ने साथ ही एक और दावा करते हुए न केवल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बल्कि पूरे विश्व क्रिकेट में सनसनी एक नया भूचाल ला दिया है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम माइकल क्लार्क के उसी बयान की तहें खोलने जा रहे हैं.

माइकल क्लार्क ने किया हैरान कर देने वाला दावा

माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने बॉल टेंपरिंग (Ball Tampering)  की घटना पर बैनक्रॉफ्ट के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें इस बात से जरा भी हैरानी नहीं है कि इस पूरे मामले की जानकारी टीम के सभी खिलाड़ियों को थी. माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा,

 ”मैं आपको बता सकता हूं कि अगर आपने एक पैन पकड़ा, बस एक पैन और उससे मेरे क्रिकेट बैट पर कहीं ‘1’ लिख दिया. हैंडल के ऊपर, बल्ले के किनारे पर, ग्रिप के नीचे, कहीं भी, बस थोड़ा सा नंबर एक, तो मैं इसको नोटिस करूंगा.

इस स्तर पर खिलाड़ियों को इस्तेमाल किए जा रहे उपकरणों के बारे में काफी जानकारी होती है और इस पर विश्वास करना मुश्किल है कि गेंदबाजों ने गेंद पर खरोंच के निशान नहीं देखे.”

टेंपरिंग में कई खिलाड़ी होंगे शामिल- माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने दावे के साथ कहा कि इस पूरे प्रकरण में टीम के कई खिलाड़ी शामिल थे. मसले पर आगे बोलते हुए विश्व चैंपियन कप्तान ने कहा कि,

”जब गेंद को गेंदबाज के पास फेंका जाता है तो यह हो नहीं सकता कि गेंदबाज को इसके बारे में पता न हो. बैनक्रॉफ्ट के बयान पर किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि इस मामले में तीन से अधिक लोगों को भी पता था.”

सैंडपेपर गेट में तीन से अधिक जानकार- क्लार्क

माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने हर एंगल को टटोलते हुए इस कांड में ऑस्ट्रेलियाई टीम को घेरे में लिया. उन्होंने कहा कि ,

 ”इस बात से कोई भी हैरान नहीं होगा कि सैंडपेपर गेट के बारे में तीन से अधिक लोग जानते थे. मुझे नहीं लगता कि कोई भी, जिन्होंने क्रिकेट खेला है या जो क्रिकेट के बारे में थोड़ा-बहुत जानते हैं वो इससे हैरान होंगे कि तीन से अधिक लोग इसके बारे में जानते थे.”