/

स्मिथ की कप्तानी में खेलेंगे धोनी, लेकिन क्लार्क ने कहा कुछ ऐसा कि धोनी की बढ़ जायेगी और इज्जत

पुणे सुपरजाइंट्स की फ्रेंचाईजी ने महेन्द्र सिंह धोनी को कप्तानी से हटाकर स्टीव स्मिथ को कप्तान बना दिया है। यह फैसला जब लिया गया था, तब धोनी के प्रशंसकों को रास नहीं आया था। मुंबई इंडियंस और पुणे के बीच आईपीएल 10 का पहला मैच आज (6 अप्रैल) खेला जा रहा है। इस मैच में धोनी 143 मैचों के बाद बिना कप्तानी के खेलेंगे। इस मैच से पहले आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि स्टीव स्मिथ को धोनी के तजुर्बे से काफी कुछ सीखना चाहिए।  वीवो आईपीएल फैन पार्क हुआ बेहतर क्रिकेट प्रेमी ले सकेंगे जमकर खेल का आनंद

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

हालांकि इस बार टीम में बेन स्टोक्स और डेन क्रिस्टन जैसे खिलाड़ी टीम को मजबूती देंगे। माइकल क्लार्क का मानना है कि धोनी को स्मिथ की कप्तानी में खेलते देखना दिलचस्प होगा। इसके साथ ही उन्हें यकीन है कि स्मिथ अपने नए किरदार को बखूबी निभायेंगे।

क्लार्क ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, ”यह पहली बार है जब धोनी को बिना कप्तानी के देखा जायेगा। हालांकि धोनी और स्मिथ को एक साथ मैदान में खेलते देखना दिलचस्प होगा। धोनी को स्मिथ की कप्तानी में देखना दर्शकों के लिए काफी अलग होगा।” 

”लेकिन मुझे लगता है कि स्मिथ एक अच्छे कप्तान की भूमिका में नजर आयेंगे। टी-20 में कप्तानी करना काफी मुश्किल होता है। यह फॉर्मेट दूसरे फॉर्मेटों के मुकाबले काफी कठिन होता है।” 

उन्होंने धोनी का जिक्र करते हुए कहा, ”टीम में धोनी का होना पुणे के लिए काफी अच्छा होगा। स्मिथ उनके अनुभव का सद्उपयोग कर सकते हैं। धोनी के पास कप्तानी का बहुत अनुभव है, जिसका उपयोग स्मिथ को करना चाहिए।”  अजिंक्य रहाणे ने खोला राज, क्यों उन्होने स्मिथ के द्वार बीयर पीने की पेशकश को ठुकराया

”स्मिथ ने बतौर कप्तान और एक अच्छे खिलाड़ी के रूप में बहुत इज्जत कमाई है। मुझे विश्वास है कि स्मिथ अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखेंगे। धोनी में अविश्वनीय क्षमताऐं हैं जिसका उपयोग उन्हें करना चाहिए।”