माइकल क्लार्क कहा कि मैंने एलिस्टर कुक की ऐसी बल्लेबाजी कभी नहीं देखी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एलिस्टर कुक की 244 रनों की मैराथोन पारी का मुरीद हुआ यह दिग्गज, कहा मैंने ऐसी पारी आज तक नहीं देखी 

एलिस्टर कुक की 244 रनों की मैराथोन पारी का मुरीद हुआ यह दिग्गज, कहा मैंने ऐसी पारी आज तक नहीं देखी

एलिस्टर कुक, टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेट खिलाड़ी हैं साथ ही कुक वर्तमान में विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक मान्यता प्राप्त टेस्ट बल्लेबाजों में से एक है। पावर हिटर्स के युग में, कुक एक बल्लेबाज है जो आपको अपने स्वभाविक खेल से प्रभावित कर सकते है और आखिरकार पहली बार इस एशेज सीरीज में इंग्लैण्ड टीम ने पलटी मारी हैं और इसका एक ही कारण हैं और वह हैं कुक।

एलिस्टर कुक की 244 रनों की मैराथोन पारी का मुरीद हुआ यह दिग्गज, कहा मैंने ऐसी पारी आज तक नहीं देखी 1

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे चौथे एशेज टेस्ट में, पूर्व इंग्लैंड के कप्तान ने नाबाद 244 रन बनाये है जिसमें उन्होंने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा रनों के साथ बल्लेबाजों की सूची में छठे नंबर पर आ गए हैं। बता दें कि अंग्रेजी सलामी बल्लेबाज हाल में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और यह कहना उचित होगा कि उन्होंने अपने आलोचकों को अच्छा जवाब दिया है।

क्या कहा ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज माइकल क्लार्क

बता दें कि एलिस्टर कुक को इस पीढ़ी के बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाजों में से एक माना जाता है, वह अक्सर महान सचिन तेंदुलकर के टेस्ट क्रिकेट रिकॉर्ड को भी तोड़ने की क्षमता रखते है और कई बार जिक्र भी किया है कि अगर कुछ समय तक कुक संन्यास नहीं लेते है और इसी प्रकार खेलते है तो वो निश्चित ही भारतीय क्रिकेटर सचिन के सबसे ज्यादा रन 15921 रनों का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे। बाएं हाथ के एकाग्रता ने उन्हें लंबे समय तक बल्लेबाजी करने में मदद की है। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने 244 की नाबाद पारी की प्रशंसा की।

alastair-cook

“कहो कि आप क्या चाहते हैं, सोचें कि आप क्या चाहते हैं, लेकिन यह एलिस्टर कुक का दोहरा शतक शानदार है मुझे लगता है कि इन्होंने सबसे अच्छा क्रिकेट भी अभी खेला हैं। इसी बीच क्लार्क ने बाद में कहा कि मैं इनकी इस शानदार पारी से बहुत खुश हूँ।

इसी बीच आपको बता दें कि 33 वर्षीय एलिस्टर कुक ने पहले तीन टेस्ट में, 2, 7, 37, 16, 7 और 14 रन बनाये थे जो कि बहुत खराब क्रिकेट था। कुक की खराब पारी से इंग्लैंड को एशेज जीतने की उम्मीदों से चोट लगी है और उन्होंने शुरूआती पहले तीनों टेस्ट मैच गंवा दिए हैं । लेकिन पहली बार इंग्लैण्ड इस सीरीज में लय में नजर आई है जब कुक ने अपना 5 वां टेस्ट में दोहरा शतक लगाया है। हालाँकि आपको बता दें कि कुक जब 66 और 153 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब इनका कैच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने छोड़ दिया था।

Related posts

Leave a Reply