माइकल क्लार्क ने बताया विश्व कप 2015 जीत का असली फार्मूला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

माइकल क्लार्क ने बताया, विश्व कप 2015 जीत का असली फार्मूला 

माइकल क्लार्क ने बताया, विश्व कप 2015 जीत का असली फार्मूला

विश्व कप 2015 का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 7 विकेट के अंतर से जीत लिया था. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की थी, लेकिन यह फैसला उनके हक में नहीं रहा था और पूरी न्यूजीलैंड टीम मात्र 183 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी और ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया था.

माइकल क्लार्क ने बताया विश्व कप जीत का फार्मूला

माइकल क्लार्क ने बताया, विश्व कप 2015 जीत का असली फार्मूला 1

2015 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क थे. उन्होंने अपनी टीम के विश्व कप जीतने के फोर्मुले को बताया है. क्लार्क ने कहा है कि उन्होंने अपने खिलाड़ियों को आजादी से खेलने का संदेश दिया था.

माइकल क्लार्क ने क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए कहा, “पूरे टूर्नामेंट के दौरान मेरा संदेश खिलाड़ियों को आजादी के साथ खेलना का था. हमने जो टीम चुनी, उसमें हम इतने बड़े सुपरस्टार थे, जो बड़े मंच पर खुद को साबित करना चाहते थे. 

सुपरस्टार खिलाड़ियों को स्वतंत्रता के साथ खेलने की अनुमति देना ही हमारे जीत की कुंजी रहा है और यह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण भी था.”

खिलाड़ी चाहते थे खुद को साबित करना

माइकल क्लार्क ने बताया, विश्व कप 2015 जीत का असली फार्मूला 2

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “हमारे पास टूर्नामेंट में फॉकनर, मैक्सवेल, वार्नर, स्टार्क, स्मिथ जैसे एक्स-फैक्टर खिलाड़ी थे. इन सभी सुपरस्टारों को बड़े मंच पर कुछ कर दिखाना था और इन्होने यही किया भी था.”

माइकल क्लार्क ने फाइनल में 74 रन बनाए थे, जबकि स्टीव स्मिथ 56 रन पर नाबाद रहकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को फाइनल में आसान जीत दिलाई थी.

शानदार रहा है माइकल क्लार्क का क्रिकेट करियर

माइकल क्लार्क ने बताया, विश्व कप 2015 जीत का असली फार्मूला 3

आपकों बता दें, कि माइकल क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 115 टेस्ट मैच, 245 वनडे मैच और 34 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं,  जिसमे उन्होंने टेस्ट में 8643 रन वनडे में 7981 रन और टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 488 रन बनाए हैं. वह अपने समय के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बल्लेबाजों में से एक माने जाते थे.

Related posts