माइकल होल्डिंग ने लगाए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड पर आरोप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिग्गज खिलाड़ी ने लगाया आरोप, बीसीसीआई से मिली 5 लाख डॉलर डकार गया वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड 

दिग्गज खिलाड़ी ने लगाया आरोप, बीसीसीआई से मिली 5 लाख डॉलर डकार गया वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का एक दौर में विश्व क्रिकेट पर एकछत्र राज था। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने 70 से 90 के दशक के बीच जबदस्त प्रदर्शन करते हुए अपनी खास पहचान बनायी लेकिन इसके बाद इस टीम का धीरे-धीरे ग्राफ लगातार गिरता रहा और आज वेस्टइंडीज की टीम निचली टीमों की लिस्ट में नजर आती है।

विंडीज क्रिकेट बोर्ड की रही है आर्थिक रूप से खराब स्थिति

वेस्टइंडीज की हालात इस समय ना तो प्रदर्शन के हिसाब से बेहतर है और ना ही आर्थिक मामले में कुछ खास है। आज के दौर में क्रिकेट बोर्ड में वेस्टइंडीज की टीम सबसे ज्यादा पैसों की तंगी से गुजर रहा है।

दिग्गज खिलाड़ी ने लगाया आरोप, बीसीसीआई से मिली 5 लाख डॉलर डकार गया वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड 1

अक्सर ही वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों में अपने बोर्ड के द्वारा पैसा नहीं चुकाने को लेकर टीम से नाम लेते हुए देखा गया है, इसी तरह से विंडीज क्रिकेट बोर्ड की हालात काफी दयनीय होती जा रही हैं जिनको बीसीसीआई ने भी एक बड़ी राशि सहायता के रूप में दी थी।

माइकल होल्डिंग ने लगाए विंडीज क्रिकेट बोर्ड पर गंभीर आरोप

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को सालों से अपनी नीतियों के कारण शर्मसार होते देखा गया है जिससे उनके खिलाड़ी भी काफी परेशान रहे हैं। इसी कारण से टीम में बोर्ड के अधिकारियों और खिलाड़ियों के बीच भी मतभेद होते रहे हैं। इसी बीच पूर्व महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने विंडीज बोर्ड पर सनसनीखेज आरोप लगाया है।

दिग्गज खिलाड़ी ने लगाया आरोप, बीसीसीआई से मिली 5 लाख डॉलर डकार गया वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड 2

माइकल होल्डिंग ने दो-टूक अंदाज में बात करते हुए विंडीज बोर्ड पर बीसीसीआई के द्वारा मिली सहायता के करीब पांच लाख डॉलर की राशि का पैसा डकार जाने का आरोप लगाया है। माइकल होल्डिंग ने एक यूट्यूब शो पर कहा कि

बीसीसीआई के द्वारा मिली 5 लाख डॉलर की राशि डकार जाने का आरोप

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने साल 2013-14 में वेस्टइंडीज क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए पांच लाख डॉलर की सहायता राशि दी गई थी। जो पूर्व खिलाड़ियों को दिए जाने थे। लेकिन किसी खिलाड़ी को इस रकम का एक फीसदी भी नहीं मिला। मैं भी पूर्व खिलाड़ी हूं लेकिन ऐसा नहीं है कि मुझे पैसा चाहिए, लेकिन मैं कई ऐसे पूर्व क्रिकेटरों को जानता हूं जिन्हें इन पैसों का एक फीसदी भी नहीं मिला।”

दिग्गज खिलाड़ी ने लगाया आरोप, बीसीसीआई से मिली 5 लाख डॉलर डकार गया वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड 3

होल्डिंग ने आगे कहा कि

“अगर हमारे बोर्ड ने पैसा दिया होता तो उसका काफी प्रचार-प्रसार होता। होल्डिंग ने इसके साथ ही ऑडिट दिखाते हुए कहा कि विभिन्न कैरेबियाई द्वीपों के पूर्व राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्रियों तक सभी ने क्रिकेट प्रशासन पर फारेंसिक रिपोर्ट मांगी। मौजूदा अधिकारियों ने फॉरेंसिक ऑडिट नहीं किया। जनवरी में मिली रिपोर्ट अभी तक जारी नहीं की गई है। 60 पन्नों की इस रिपोर्ट में कड़वा सच है। क्रिकेट वेस्टइंडीज को चाहिए कि इस रिपोर्ट को सार्वजनिक करें। हालांकि यह अभी तक नहीं किया गया और सच्चाई को सबसे छिपाई जा रही है।”

Related posts