माइकल होल्डिंग ने विराट कोहली की तुलना सर विवयन रिचर्डसन से की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महान खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने दुनिया के इस सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी से की विराट कोहली की तुलना, लेकिन दे दी ये चेतावनी 

महान खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने दुनिया के इस सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी से की विराट कोहली की तुलना, लेकिन दे दी ये चेतावनी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जैसे-जैसे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना रूतबा लगातार मजबूत करते जा रहे हैं। विराट कोहली जिस अंदाज में अपने करियर की शुरूआत से ही बल्लेबाजी कर रहे हैं वो उनके अब उनके करियर के 10 सालों में एक महान बल्लेबाज की संज्ञा देने के लिए काफी है। विराट कोहली को अब महान बल्लेबाज कहा भी जाए तो गलत तो नहीं है।विराट कोहली का वर्तमान समय में तो हर रन उन्हें रिकॉर्ड पुरूष साबित कर रहा है।

महान खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने दुनिया के इस सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी से की विराट कोहली की तुलना, लेकिन दे दी ये चेतावनी 1

माइकल होल्डिंग ने विराट कोहली की तुलना विव रिचर्डसन से की

विराट कोहली की कई क्रिकेट विशेषज्ञ और कई बड़े और पूर्व दिग्गज क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाजों के साथ तुलना कर रहे हैं। विराट कोहली की क्रिकेट जगत के इन पूर्व दिग्गजों के साथ तुलना करना ही एक बहुत बड़ा सम्मान है। इसी तरह से विराट कोहली को एक बार फिर से वेस्टइंडिज के महान गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने वेस्टइंडीज के ही सर विवियन रिचर्डसन के साथ तुलना की है।

महान खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने दुनिया के इस सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी से की विराट कोहली की तुलना, लेकिन दे दी ये चेतावनी 2

विराट कोहली को एक महान बल्लेबाज करार करने के साथ ही दी एक सलाह

माइकल होल्डिंग ने विराट कोहली को एक महान बल्लेबाज बताया है लेकिन साथ ही विराट कोहली को एक बड़ी नसीहत भी दे डाली है। जो विराट कोहली के लिए कहीं ना कहीं एक बड़ी सलाह के रूप में भी कहा जा सकता है। होल्डिंग ने विराट कोहली को एक बड़ा खिलाड़ी बताने के साथ ही कहा कि कोहली को अब शांत खिलाड़ी भी बनना होगा।

महान खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने दुनिया के इस सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी से की विराट कोहली की तुलना, लेकिन दे दी ये चेतावनी 3

 

बल्लेबाजी के साथ ही कप्तानी में भी विराट कोहली की है विव से तुलना

माइकल होल्डिंग ने कहा कि “इस समय वो एक युवा कप्तान हैं। जो अभी सीख रहे हैं और समझ रहे हैं कि कप्तान बनने के लिए क्या करना है। वो थोड़े उत्साही और भावुक भी हैं। वो अपनी भावुकता से विपक्षी ही नहीं बल्कि खुद भी डरा देता है। लेकिन जब मैं विवियन रिचर्डसन से विराट कोहली की तुलना करता हूं तो ये केवल बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि कप्तानी में भी करता हूं।” 

महान खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने दुनिया के इस सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी से की विराट कोहली की तुलना, लेकिन दे दी ये चेतावनी 4

विराट को विव की तरह ही रहना होगा शांत

इसके साथ ही आगे माइकल होल्डिंग ने कहा कि “ये विवियन रिचर्डसन के समान ही है। जब उन्होंने कप्तानी संभाली तो ये समान ही था। और इसके बाद उन्होंने अपना काम किया। तो वो इसके साथ ही थोड़े से शांत हो गए और उनकी टीम भी शांत होने लगी और इसके साथ ही टीम को परिणाम भी मिलने लगे। मुझे लगता है कि विराट कोहली को भी इसी तरह से सीखने की स्थिति में है।” 

महान खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने दुनिया के इस सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी से की विराट कोहली की तुलना, लेकिन दे दी ये चेतावनी 5

इसके बाद विराट कोहली को लेकर माइकल होल्डिंग ने कहा कि “आप बहुत बार कई अलग-अगल परिस्थितियों में खेलते हो इसमें कई विदेशी परिस्थितियां होती हैं। तो आपको सोचना होता कि किस बल्लेबाज के लिए कौनसी परिस्थिति मददगार है और किस व्यक्ति के लिए सूट नहीं करती है। और ऐसा ही आधुनिक क्रिकेट में भी है जब यहां पर बहुत क्रिकेट खेली जा रही है जहां पर क्रिकेटरों को रोटेट किया जा रहा है खासकर गेंदबाजों को जिन्हें कुछ आराम दिया जाता है।  अगर यहि एक कारण है जिससे वो ऐसा कर रहे हैं तो आप इसे समझ सकते हैं।”

महान खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने दुनिया के इस सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी से की विराट कोहली की तुलना, लेकिन दे दी ये चेतावनी 6

Related posts

Leave a Reply