इस ऑस्ट्रेलियाई अंजाम खिलाड़ी ने रोहित शर्मा और डेविड वार्नर को छोड़ा पीछे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ टी-20 में बनाया गेल के बाद सबसे ज्यादा शतक 

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ टी-20 में बनाया गेल के बाद सबसे ज्यादा शतक

क्रिकेट के मैदान में जब फटाफट क्रिकेट यानि टी20 क्रिकेट की बात आती है तो हर किसी को कैरेबियाई किंग क्रिस गेल का नाम हर किसी के मन में हिचकोले मारने लगता है। ऐसा हो भी क्यों ना आखिर क्रिस गेल टी20 क्रिकेट फॉर्मेट के ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम एक से एक कीर्तिमान मौजूद है।

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ टी-20 में बनाया गेल के बाद सबसे ज्यादा शतक 1

क्रिस गेल के बाद टी20 क्रिकेट में ये बल्लेबाज है शतकों का शहंशाह

टी20 क्रिकेट में क्रिस गेल को उनकी धमाकेदार और अलग ही शैली की बल्लेबाजी के कारण उन्हें यूनिवर्सल बॉस कहा जाता है। लेकिन टी20 फॉर्मेट में क्रिस गेल और बाकी के कई बड़े दिग्गज नामों के बीच एक ऐसा बल्लेबाज है जो प्रदर्शन तो करता है लेकिन सुर्खियां हासिल नहीं कर सका।

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ टी-20 में बनाया गेल के बाद सबसे ज्यादा शतक 2

फटाफट क्रिकेट में रोहित शर्मा, ब्रेंडन मैकुलम, एरोन फिंच और डेविड वार्नर जैसे बल्लेबाजों से भी आगे निकलने वाले इस बल्लेबाज नाम नाम है माइकल क्लिंगर….

ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लिंगर ने टी20 फॉर्मेट में जड़ा 9वां शतक

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज माइकल क्लिंगर ने टी20 क्रिकेट में क्रिस गेल के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने का कारनामा किया है। 39 साल के माइकल क्लिंगर ने शुक्रवार को टी20 क्रिकेट में एक और शतक जड़ा।

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ टी-20 में बनाया गेल के बाद सबसे ज्यादा शतक 3

इस शतक से साथ ही माइकल क्लिंगर टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में क्रिस गेल के सबसे ज्यादा 21 शतकों के बाद अपने 8 शतकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 8 शतक लगाने के साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट के कई दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे कर दिया है।

माइकल क्लिंगर ने रोहित-वार्नर-फिंच जैसे बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज माइकल क्लिंगर ने शुक्रवार को इंग्लैंड में खेली जा रही विटालिटी टी20 ब्लास्ट में ग्लूसेस्टरशायर और केंट के बीच खेले गए मैच में धमाकेदार शतकीय पारी खेली। इस मैच में क्लिंगर ने ग्लूसेस्टरशायर की तरफ से खेलते हुए 102 रनों की नाबाद पारी खेली।

माइकल क्लिंगर की इस शतकीय पारी से उनकी टीम ने केंट को 5 रन से हराया तो वहीं माइकल क्लिंगर ने टी20 क्रिकेट में 8वां शतक जड़ा और वो टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने ये शतक जड़ ल्यूक राइट और ब्रेंडन मैकुलम के 7-7 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ा।

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ टी-20 में बनाया गेल के बाद सबसे ज्यादा शतक 4

तो वहीं अब तक रोहित शर्मा, डेविड वार्नर और एरोन फिंच टी20 क्रिकेट में 6-6 शतक लगा चुके हैं। आपको बता दें कि पिछले 21 साल से क्रिकेट खेल रहे माइकल क्लिंगर ने इस इंग्लिश टी20 टूर्नामेंट के बाद संन्यास का फैसला कर लिया है। उन्होंने अब तक 205 टी20 मैचों में 5945 रन बनाए हैं।

 

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts