नस्लभेदी टिप्पणी कांड में बुरे फंसे माइकल वॉन, कार्रवाई होते ही बिलबिला उठा पूर्व इंग्लिश कप्तान 1

इंग्लैड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) फिर से चर्चा में बने हुए हैं. अक्सर विवादों में रहने वाले पूर्व इंग्लिश कप्तान को नस्लीय टिप्पणी करना भारी पड़ रहा है. इस टिप्पणी को लेकर बीबीसी ने बड़ी कार्रवाई की है. जिसके बाद माइकल वॉन का बयान सामने आया है.

बीबीसी ने वॉन को कमेंट्री पैनल से हटाया

नस्लभेदी टिप्पणी कांड में बुरे फंसे माइकल वॉन, कार्रवाई होते ही बिलबिला उठा पूर्व इंग्लिश कप्तान 2

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के प्लेयर्स नस्लीय टिप्पणी के लिए बदनाम रहे हैं. इस लिस्ट में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का भी नाम जुड़ गया है. माइकल वॉन पर आरोप लगते ही बीबीसी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अपने कमेंट्री पैनल से हटा दिया है. माइकल वॉन अब अगले महीने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली एशेज सीरीज में कमेंट्री पैनल का हिस्सा नहीं रहेंगे.

वॉन ऐशेज के लिए इस कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे. बीबीसी की इस कार्रवाई पर माइकल वॉन ने प्रतिक्रिया देते हुए निराशा जताई हैं. उनका कहना है कि वह मुद्दों के समाधान का हिस्सा बनना चाहते हैं.

अजीम रफीक ने लगाया था आरोप

नस्लभेदी टिप्पणी कांड में बुरे फंसे माइकल वॉन, कार्रवाई होते ही बिलबिला उठा पूर्व इंग्लिश कप्तान 3

दरअसल, पाकिस्तानी मूल के यॉर्कशायर के पूर्व खिलाड़ी अजीम रफीक ने नस्लवाद पर खुलासा करते हुए सनसनी फैला दी थी. उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट के कई बड़े नामों पर नस्लवाद के आरोप लगाए थे. पूर्व खिलाड़ी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि 2009 में एक काउंटी मैच के दौरान वॉन ने उनसे और एशियाई मूल के अन्य यॉर्कशायर खिलाड़ियों से कहा था कि आप में से बहुत से लोग हैं, हमें इसके बारे में कुछ करने की आवश्यकता है. हालांकि, 2005 के एशेज विजेता कप्तान माइकल वॉन ने इन आरोपों को खारिज किया है.

फॉक्स क्रिकेट के लिए करेंगे विश्लेषण

माइकल वॉन

वहीं, बुधवार को, बीबीसी ने अजीम रफीक के आरोंपो को गंभीरता से लिया है. नस्लवादी आरोपों को देखते हुए बीबीसी ने माइकल वॉन को कमेंट्री पैनल से हटाने का ऐलान किया. बीबीसी ने पुष्टि करते हुए कहा कि वॉन एशेज कमेंट्री पैनल का हिस्सा नहीं होंगे.

दूसरी तरफ बीबीसी की कार्रवाई पर वॉन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सोशल साइट इंस्टाग्राम पर वॉन ने कहा अपनी बातें शेयर करते हुए कहा कि वह बीबीसी पर कमेंट्री करना मिस करेंगे, हालांकि ऑस्ट्रेलिया में फॉक्स क्रिकेट के लिए विश्लेषण करते रहेंगे.

वॉन ने इंस्टाग्राम पर लिखा पोस्ट

शेन वार्न, एलन बॉर्डर, मार्क वॉ और एडम गिलक्रिस्ट के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए पूर्व वॉन ने लिखा,

‘एशेज पर टीएमएस के लिए कमेंट्री नहीं करने से बहुत निराश हूं और महान सहयोगियों और दोस्तों के साथ काम करने से चूक जाऊंगा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में फॉक्स क्रिकेट के कमेंट्री करने की उम्मीद कर रहा हूं. क्रिकेट के सामने आने वाले मुद्दे किसी भी व्यक्तिगत मामले से बड़े हैं और मैं समाधान का हिस्सा बनना चाहता हूं, सुनना, खुद को शिक्षित करना और इसे सभी के लिए एक अधिक स्वागत योग्य खेल बनाने में मदद करना चाहता हूं.’

One reply on “नस्लभेदी टिप्पणी कांड में बुरे फंसे माइकल वॉन, कार्रवाई होते ही बिलबिला उठा पूर्व इंग्लिश कप्तान”

Comments are closed.