"भारत के युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा में गहराई है, वो एक साथ 2 बनाकर भी खेलें तो पुरे विश्व पर राज करेंगे" 1

पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम में कई खिलाड़ी लगातार चोटिल हो जाने की वजह से टीम से बाहर हुए हैं। इस दौरान कई भारतीय युवा खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल होने का मौका दिया गया। जिस भी नए युवा खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया, उसने खुद को पूरी तरह से बेहतर साबित करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी। नए युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में शामिल होने की बात की जाए तो इसमें शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, टी नटराजन, वाशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी आते हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत को भी वापसी का मौका दिया गया। जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ काफी शानदार प्रदर्शन किया।

"भारत के युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा में गहराई है, वो एक साथ 2 बनाकर भी खेलें तो पुरे विश्व पर राज करेंगे" 2

भारतीय युवाओं से माइकल वॉन हुए प्रभावित

श्रेयस अय्यर के चोटिल हो जाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत को दी गई। इसके बाद उन्होंने टीम की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली और खुद को साबित करते हुए धोनी की टीम चेन्नई को शिकस्त दी। इस दौरान भारत के युवा खिलाड़ियों से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन। जिनका कहना है कि, यदि भारत दो टीमें बनाकर खेले तो भी भारत क्रिकेट की दुनिया पर राज करेगा। इस दौरान माइकल वान पृथ्वी शॉ से भी काफी ज्यादा प्रभावित हुए।

"भारत के युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा में गहराई है, वो एक साथ 2 बनाकर भी खेलें तो पुरे विश्व पर राज करेंगे" 3

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के समय 21 साल के युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन काफी ज्यादा खराब साबित हुआ था। जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था। पृथ्वी शॉ इस दौरान हार मानने वाले नहीं थे। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार वापसी की और 165.40 की औसत के साथ स्ट्राइक रेट 138.29 पर 827 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 38 गेंदों पर 72 रन हासिल किए। 190 के स्ट्राइक रेट के साथ उन्होने 9 चौके और 3 छक्के भी लगाए थे। उन्होंने 27 गेंदों पर अर्धशतक भी पूरा किया था। पृथ्वी शॉ के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए माइकल वान खुद को उनकी तारीफ करने से रोक नहीं पाए। उन्होंने ट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की।

 

"भारत के युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा में गहराई है, वो एक साथ 2 बनाकर भी खेलें तो पुरे विश्व पर राज करेंगे" 4

 

उनका कहना है कि, इंडियन टीम के पास दो विकल्प है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, ” भारतीय क्रिकेट में प्रतिभा की गहराई काफी ज्यादा है। वे सभी काफी अच्छे हैं और उन्हें सभी प्रारूपों में एक युग तक हावी होकर रहना है यह आसानी से 2 टीम भी बना सकते हैं”।