ईशांत शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जा रही है। कोरोना काल के बाद से भारतीय टीम इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर है, जो अब ऑस्ट्रेलिया के दौरे के साथ फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रही है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर तीनों ही फॉर्मेट की सीरीज में खेलने उतरेगी। जहां रोचक मुकाबले की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं फैंस की नजरें

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर फैंस की काफी ज्यादा उत्सुकता लगी हुई है। क्रिकेट जगत की दो टीमें भारत और ऑस्ट्रेलिया जब आमने-सामने होंगे तो मुकाबला काफी दिलचस्प रहेगा। इसी रोमांच का फैंस को इंतजार है।

Sydney Test: Australia crush 236/6 at third day

आईपीएल के दौरान से ही दर्शक इस दौरे का बहुत ही बेताबी के साथ इंतजार तो कर रहे थे, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के बाद से अपना नाम वापस ले लिया।

विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज में पहले मैच के बाद वापस लिया नाम

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खत्म होने के बाद दोनों ही टीमों के बीच चार मैचों की 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। जिसमें कप्तान विराट कोहली ने पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश ले लिया है।

इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान, बिना 'विराट कोहली' के ऑस्ट्रेलिया में जीतना मुश्किल 1

विराट कोहली पहला टेस्ट मैच तो खेलेंगे, लेकिन इसके बाद वो आखिरी तीन टेस्ट नहीं खेलेंगे। इसी कारण से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन मानते हैं कि इस सीरीज में कोहली के बिना भारत का जीतना मुश्किल होगा। वॉन ने कहा कि कोहली ने ना होने से ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीत सकता है।

विराट कोहली के बिना भारत की राह नहीं रहेगी आसान- माइकल वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रहे माइकल वॉन ने कहा कि

“वैसे तो कोहली ने ‘सही निर्णय’ लिया है, लेकिन उनकी गैर-मौजूदगी मेजबान टीम के लिए बड़ा अडवांन्टेज साबित होगी।”

ऑस्ट्रेलिया

“ऑस्ट्रेलिया में 3 टेस्ट के लिए विराट कोहली नहीं होंगे.. उन्होंने अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए सही निर्णय लिया है.. लेकिन मेरी राय में ऑस्ट्रेलिया उनकी गैर-मौजूदगी में ये सीरीज आसानी से अपने नाम कर लेगी।”