माईकल वॉन ने बताया क्यों भारतीय टीम सेमीफाईनल में जाकर हो जाती है बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

माईकल वॉन ने बताया क्यों भारतीय टीम सेमीफाईनल में जाकर हो जाती है आईसीसी टूर्नामेंट से बाहर 

माईकल वॉन ने बताया क्यों भारतीय टीम सेमीफाईनल में जाकर हो जाती है आईसीसी टूर्नामेंट से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के हाँथों 10 विकेट से शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम पर निशाना साधा है. वॉन ने कहा कि मिडल ऑर्डर की कमजोरी टीम इंडिया की परेशानी का सबसे बड़ा सबब है. वॉन ने कहा कि टीम के इंजन रूम में पावर की कमी है. वॉन ने इस ओर भी इशारा किया कि कैसे भारतीय टीम पिछले दो 50 ओवर वर्ल्ड कप टूर्नमेंट में सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पा रही है.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. भारतीय टीम वानखेड़े स्टेडियम में कंगारू टीम के सामने पूरी तरह पस्त नजर आई थी। सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को राजकोट में खेला जाएगा.

माईकल वॉन ने किया यह ट्वीट

माईकल वॉन ने बताया क्यों भारतीय टीम सेमीफाईनल में जाकर हो जाती है आईसीसी टूर्नामेंट से बाहर 1

‘यह देखना दिलचस्प होगा कि दूसरे वनडे इंटरनैशनल में भारतीय टीम किस तरह से पलटवार करती है. अगर भारतीय टीम ईमानदारी से विचार करें तो पाएंगे कि पिछले दो वर्ल्ड कप में वह अंडरअचीव रहे. मेरी नजर में इंजन रूम यानी मिडल ऑर्डर में पावर की कमी इसका एक बड़ा कारण है. उनके पास मेजबान के चैंपियन बनने की परंपरा को कायम रखने के लिए तीन साल का वक्त है.’ 2023 के क्रिकेट विश्व कप का आयोजन भारत में ही होगा.

2 बार सेमी फइनल से बाहर हुयी है भारतीय टीम

भारतीय टीम ने 2014 में वर्ल्ड टी20 के फाइनल में उसे श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा। 2017 के फाइनल में उसे पाकिस्तान से हार मिली. वर्ल्ड कप 2015 में वह सेमीफाइनल, 2016 वर्ल्ड टी20 के सेमीफाइनल और 2019 के आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक ही पहुंच सकी.

2013 से भारतीय टीम ने नही जीता एक भी आईसीसी टूर्नामेंट

माईकल वॉन ने बताया क्यों भारतीय टीम सेमीफाईनल में जाकर हो जाती है आईसीसी टूर्नामेंट से बाहर 2

भारत ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी ट्रोफी जीती थी. तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रोफी का खिताब जीता था। इसके बाद टीम दो बार फाइनल और तीन बार आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी के सेमीफाइनल तक का ही सफर तय कर पाई है.

पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की थी जीत

माईकल वॉन ने बताया क्यों भारतीय टीम सेमीफाईनल में जाकर हो जाती है आईसीसी टूर्नामेंट से बाहर 3

आपको बता दें कि पहले वनडे इंटरनैशनल में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. भारत की पूरी टीम 49.1 ओवर में 255 रनों पर आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट खोए 258 रन बनाकर मैच जीत लिया। सिर्फ 37.4 ओवरों में ही ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य हासिल कर लिया था.

विराट कोहली ने की थी नंबर 4 में बल्लेबाजी

माईकल वॉन ने बताया क्यों भारतीय टीम सेमीफाईनल में जाकर हो जाती है आईसीसी टूर्नामेंट से बाहर 4

श्रेयस अय्यर नंबर चार पर अपनी जगह पक्की करते नजर आ रहे थे लेकिन कोहली ने बीते मुकाबले में खुद उस स्थान पर बैटिंग करने का फैसला किया. इसके बाद मिडल ऑर्डर को लेकर चली आ रही बहस एक बार फिर शुरू हो गई। और टीम इंडिया का नंबर चार कौन हो यह सवाल एक बार फिर पूछा जाने लगा.

Related posts