माइकल वॉन ने चुनी विश्व कप 2019 की 12 खिलाड़ियों से सजी ड्रीम टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: माइकल वॉन ने चुनी विश्व कप 2019 की ड्रीम टीम, तीन भारतीय खिलाड़ियों को दिया स्थान 

CWC 2019: माइकल वॉन ने चुनी विश्व कप 2019 की ड्रीम टीम, तीन भारतीय खिलाड़ियों को दिया स्थान

30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के शुरू होने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपनी ड्रीम इलेवन टीम का चयन किया हैं. अपनी ड्रीम टीम में माइकल वॉन ने 12 खिलाड़ियों  जगह दी हैं.

आप सभी को बता दे, कि इंग्लैंड और वेल्स के मैदानों पर अगले हफ्ते गुरुवार, 30 मई से वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला हैं और टूर्नामेंट का सबसे पहला मुकाबला ओएन मॉर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जायेगा.

वॉन की टीम में शामिल तीन भारतीय 

माइकल वॉन

2005 में इंग्लैंड को अपनी कप्तानी में एशेज ट्रॉफी जीताने वाले माइकल वॉन ने अपनी ड्रीम टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को स्थान दिया हैं. इन तीन भारतीयों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, वनडे और ट्वेंटी-20 टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा और योर्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह के नाम का चयन किया हैं.

बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में माइकल वॉन ने रोहित शर्मा और बॉल टेम्परिंग विवाद में फंस चुके ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर को चुना हैं. वही भारतीय कप्तान विराट कोहली को नंबर- 3 पर जगह दी हैं.

माइकल वॉन ने इन तीन खिलाड़ियों को लेकर कहा, कि वनडे में रोहित शर्मा तीन दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं, डेविड वार्नर हमेशा मेरी वनडे और टी-20 टीम में रहेगे. नंबर- 3 पर मेरे पसंदीदा और वाइट बॉल फॉर्मेट के चैंपियन विराट कोहली टीम में रहेगे.

इन गेंदबाजो को मिली जगह 

माइकल वॉन

माइकल वॉन ने मध्यक्रम के खिलाड़ियों के रूप में पाकिस्तान के बाबर आजम, इंग्लैंड के जोस बटलर और बेन स्टोक्स को टीम में चुना. स्पिन गेंदबाजो में पाकिस्तान के शादाब खान और इंग्लैंड के आदिल राशिद बाजी मार गये, जबकि तेज गेंदबाजों में वॉन ने भारत के जसप्रीत बुमराह, ऑस्ट्रेलिया के पेट कमिंस और न्यूजीलैंड ट्रेंट बोल्ट को चुना.

माइकल वॉन ने अपनी टीम के 12वें खिलाड़ी के रूप में अफगानिस्तान के राशिद खान के नाम का चयन किया. माइकल वॉन ने यह भी कहा, कि मेरी टीम में 6 गेंदबाजो का मिश्रण हैं.

यहाँ देखे माइकल वॉन की ड्रीम टीम-

माइकल वॉन की 2019 के विश्व कप की ड्रीम टीम – 

माइकल वॉन

रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली, बाबर आजम, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, शादाब खान, आदिल राशिद, जसप्रीत बुमराह, पेट कमिंस और ट्रेंट बोल्ट.

12वां खिलाड़ी– राशिद खान.

Related posts