माइकल वॉन

भारत के खिलाफ हमेशा विवादित बयान देने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी माना है कि भारतीय टीम इस वक्त दमदार प्रदर्शन कर रही है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में मिली कामयाबी को याद करते हुए माइकल वॉन ने कहा वाकई में भारतीय टीम की ये जीत बेहद ही शानदार थी.

माइकल वॉन ने साथ ही टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री पर भी एक मजेदार टिप्पड़ी करते हुए कहा कि मैं कल्पना नहीं कर सकता हूं कि ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराने के बाद कोच रवि शास्त्री ने कितनी रेड वाइन पी होगी.

माइकल वॉन से टीम इंडिया की करी सराहना

माइकल वॉन

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया की 4-0 से हाराने की भविष्यवाणी करने वाले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान रहे माइकल वॉन ने टीम इंडिया की इस दौरे पर जीत को बेहद ही शानदार बताया है.

माइकल वॉन ने फॉक्स क्रिकेट से बात करते हुए कहा,

”यह टीम इंडिया के लिए सबसे अच्छी वापसी थी. ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड को देखते हुए, किसी ने नहीं कहा कि भारत के पास जीतने का मौका है, लेकिन वे अभी भी एक अनुभवहीन टीम के साथ जीते हैं. यह प्रदर्शन देखने लायक था”.

माइकल वॉन ने साथ ही ये भी कहा कि ऋषभ पंत की निडर बल्लेबाजी से भारत को फायदा हुआ. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री पर भी तंज कसने से माइकल वॉन नहीं चूके उन्होंने का कि मैं कल्पना नहीं कर सकता कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कितनी रेड वाइन पी होगी.

माइकल वॉन को टीम इंडिया ने दिया था करारा जवाब

माइकल वॉन

गौरतलब है कि जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब माइकल वॉन ने कहा था कि वनडे, टी-20 और टेस्ट तीनों ही सीरीज में टीम इंडिया को बुरी तरह से हार मिलेगी. भारतीय टीम वनडे सीरीज में 1-0 से हार गई, फिर टी-20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज कर माइकल वॉन को करारा जवाब दिया.

माइकल वॉन इतने से भी शांत नहीं हुए टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जब भारतीय टीम एडीलेट में दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर आउट होकर बुरी तरह से हारी थी तब एक बार फिर माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए टीम इंडिया के सीरीज में क्लीन स्वीप होने की बात कही थी, लेकिन भारतीय टीम ने सीरीज में जबरदस्त वापसी करते 2-1 से जीत हासिल करने के बाद माइकल वॉन को करारा जवाब दिया था. वहीं ट्वीटर पर भारतीय फैन्स ने भी वॉन की जमकर क्लास लगाई थी.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर युवा खिलाड़ियों ने छोड़ी अपनी छाप

माइकल वॉन

ऋषभ पंत के साथ, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर, टी. नटराजन और शार्दुल ठाकुर जैसे अनुभवहीन खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में की जीत में अहम योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद, भारत ने घर में टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से हरा दिया.

टीम इंडिया अब इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलेगी, उसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी.