सच साबित हुए माइकल वॉ की भविष्यवाणी, ट्वीट कर कही थी यह बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: विश्व कप विजेता को लेकर की गयी माइकल वॉन की भविष्यवाणी हुई सच 

World Cup 2019: विश्व कप विजेता को लेकर की गयी माइकल वॉन की भविष्यवाणी हुई सच

30 मई को शुरू हुआ आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप अब अपने सबसे अंतिम और बेहद ही रोमांचक मुकाबला पर आ पहुंचा है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला ठीक दो दिन के बाद रविवार, 14 जुलाई को क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा.

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले और बीच टूर्नामेंट के दौरान भारतीय टीम को खिताब जीतने का फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन सेमीफाइनल में किवी टीम के हाथों मिली हार के साथ ही टीम इंडिया का विश्व कप जीतने का सपना ताश के पत्तों की तरह बिखर गया.

सच हुई वॉन की भविष्यवाणी

World Cup 2019: विश्व कप विजेता को लेकर की गयी माइकल वॉन की भविष्यवाणी हुई सच 1

विश्व कप में टूर्नामेंट का 34वां मुकाबला भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था और इसी मैच को टीम इंडिया ने 125 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया था. टीम इंडिया की इस जीत के बाद माइकल वॉ ने ट्वीट करते हुए लिखा था, कि

”जो टीम भारत को हराने में सफल रहेगी, वह विश्व कप जीतेगी.!!”  

 फिर सामने आया वॉन का ट्वीट

World Cup 2019: विश्व कप विजेता को लेकर की गयी माइकल वॉन की भविष्यवाणी हुई सच 2

बीते दिन विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एजबेस्टन के मैदान पर खेला गया और इस मैच को मेजबान टीम ने पूरे आठ विकेट के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया. इंग्लैंड ने यह मैच जीतने के साथ फाइनल में जगह बनाई. इंग्लैंड की जीत के बाद माइकल वॉन ने फिर से एक ट्वीट किया और कहा,

”पहले ही बोला था… जो इंडिया को हरा देगा वो विश्व कप जीत जायेगा.”

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों ने दी इंडिया को मात

World Cup 2019: विश्व कप विजेता को लेकर की गयी माइकल वॉन की भविष्यवाणी हुई सच 3

इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ही ऐसी टीमें रही, जिन्होंने भारतीय टीम को धुल चटाई हो. इंग्लैंड ने टीम इंडिया को विश्व कप के 38वें मैच में पूरे 31 रनों से मात दी थी, जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने पहले सेमीफाइनल में विराट एंड कंपनी को 18 रनों के अंतर से हराया था.

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड कहने को तो दोनों ही टीमों ने भारत को मात दी, लेकिन अब यह देखना काफी मजेदार रहेगा कि इन दोनों टीमों में से कौन सी वो टीम होगी जो पहली बार यह टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रचेगी.

Related posts