माइकल वॉन ने आईसीसी की रैंकिंग पर उठाए सवाल, बताया कचरा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने टीम को चौथे स्थान पर देख इस खिलाड़ी ने कहा “कचरा” 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने टीम को चौथे स्थान पर देख इस खिलाड़ी ने कहा “कचरा”

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के द्वारा क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट को लेकर अलग अलग समय पर टीमों के प्रदर्शन के आधार पर रैंकिंग जारी की जाती है। आईसीसी की अपनी एक प्रणाली है और वो उसी के हिसाब से टेस्ट, वनडे और टी20 फॉर्मेट में टीमों के साथ ही खिलाड़ियों की रैंकिंग के साथ आकलन करती रहती है।

माइकल वॉन ने आईसीसी रैंकिंग को करार दिया कचरा

वैसे रैंकिंग ही टीम और खिलाड़ियों के प्रदर्शन के पैमाने को सेट करती है लेकिन यहां तो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रहे माइकल वॉन ने तो आईसीसी की रैंकिंग पर ही जबरदस्त सावलिया निशान लगा दिया है।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने टीम को चौथे स्थान पर देख इस खिलाड़ी ने कहा "कचरा" 1

इंग्लिश पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने रैंकिंग में टीमों की स्थिति पर अपनी दो टूक राय रखते हुए खासकर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टेस्ट रैंकिंग को सवालों के घेरे में लेते हुए आईसीसी रैंकिंग को कचरा करार दे दिया है।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की रैंकिग स्थिति पर हैरानी

माइकल वॉन ने टेस्ट रैंकिंग में फिलहाल दूसरे स्थान पर मौजूद न्यूजीलैंड और चौथे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड की रैंकिंग पर सवाल खड़े किए हैं तो वॉन के अनुसार इस लायक ये दोनों टीमें नहीं हैं। उन्होंने कहा कि

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने टीम को चौथे स्थान पर देख इस खिलाड़ी ने कहा "कचरा" 2

“मैं आईसीसी रैंकिंग के बारे में ईमानदार रहूंगा। मुझे लगता है कि वे पूर्ण रूप से कचरा है। मुझे नहीं पता कि कैसे न्यूजीलैंड पिछले दो साल में बहुत ही सीरीज जीती है। लेकिन उनके लिए दूसरी रैंकिंग है और य कहां के कि मेरे लिए तय है कि रैंकिग सही नहीं हो सकती है कि टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड तीसरे(अब चौथे) पर है। इंग्लैंड ने तीय या चार साल तक टेस्ट क्रिकेट में विशेषकर विदेशों में संघर्ष किया है।”

इंग्लैंड केवल घर में ही जीते, ऑस्ट्र्लिया बेहतर

माइकल वॉन यहीं नहीं रूके और उन्होंने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड से कहीं ज्यादा ऑस्ट्रेलिया को बेहतर करार दिया। तो वहीं उनकी नजर में भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ है। माइकल वॉन ने कहा,

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने टीम को चौथे स्थान पर देख इस खिलाड़ी ने कहा "कचरा" 3

वे (इंग्लैंड) घर पर सीरीज जीते है। उन्होंने केवल एशेज को इंग्लिश परिस्थितियों में अपने साथ खींचा था। उन्होंने केवल आयरलैंड को हराया है। मुझे लगता है कि रैंकिग थोड़ी भ्रामक है। मैं निश्चित रूप से नहीं मानता हूं। मेरे विचार में न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है। विश्व में टेस्ट मैचों में मुझे लगता है कि विशेष रूप से यहां ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया एक बेहतर टेस्ट टीम है। 

 

Related posts