CWC19- माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया को दिया सलाह बदलें अपना दृष्टिकोण नहीं तो भारत का विश्व कप जीतना तय 1

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को सबसे प्रबल दावेदार टीम के रूप में माना जा रहा है। ऐसे में जब इन तीनों ही टीमों के बीच आपसी मुकाबलें होंगे तो आसानी से समझा जा सकता है कि रोमांच अपने चरम पर रहने वाला है।

भारतीय टीम ने पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराया आसानी से

इसी के तहत गत रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आमना-सामना हो चुका है। इस मैच में एक कांटेदार टक्कर की उम्मीद थी लेकिन पांच बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को भारत ने आसानी से मात दे दी।

CWC19- माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया को दिया सलाह बदलें अपना दृष्टिकोण नहीं तो भारत का विश्व कप जीतना तय 2

द ओवल में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के खिलाफ 352 रनों का बड़ा स्कोर बना डाला। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 316 रनों के स्कोर पर ही रोक दिया।

माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया को दी खिताब की रक्षा करने की सलाह

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से मात दी और इस जीत से जहां भारतीय टीम ने श्रेष्ठता साबित की तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए खिताब बचाने के लिए भी चुनौती साफ देखी गई। जहां से उनका रास्ता आसान नहीं रहने वाला है।

CWC19- माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया को दिया सलाह बदलें अपना दृष्टिकोण नहीं तो भारत का विश्व कप जीतना तय 3

तभी तो मौका और परिस्थितियों को भांपते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को लेकर बड़ी बात कही है। माइकल वॉन के अनुसार ऑस्ट्रेलिया को अपने खिताब की रक्षा करने के लिए दृष्टिकोण बदलना होगा।

भारत के लिए माइकल वॉन ने कही ये बात

माइकल वॉन ने भारत की जीत के बाद कहा कि “भारत बहुत ही शानदार दिख रही है। वे टूर्नामेंट में अब तक सबसे अच्छी टीम दिख रही है।”

CWC19- माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया को दिया सलाह बदलें अपना दृष्टिकोण नहीं तो भारत का विश्व कप जीतना तय 4

माइकल वॉन ने आगे कहा कि

“वे बहुत प्रतिबद्ध टीम दिखती है। वे यूके में बस गए हैं और कोहली ने टीम को गुलजार कर दिया है। वे हर पहलू में बहुत अच्छा खेल रहे हैं। वे इस टूर्नामेंट में हराने वाली टीम की तरह दिखायी देते हैं।”

“वो एक शानदार टीम हैं और उनके पास हर वो क्षमता है जिससे कि वो विश्व कप को जीतना चाहते हैं। मैंने पूरे टूर्नामेंट में एक टीम को नहीं देखा जो देखने योग्य नहीं है। लेकिन मैं इतने में ये नहीं कहूंगा कि भारत पेड़ के टॉप पर है और वो अनबिटेबल रहेगी।”

माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया को अपना दृष्टिकोण बदलने की दी सलाह

ऑस्ट्रेलिया की टीम को लेकर माइकल वॉन ने कहा कि” मैं ऑस्ट्रेलिया को सलाह दूंगा कि वो अपना दृष्टिकोण बदले।”

CWC19- माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया को दिया सलाह बदलें अपना दृष्टिकोण नहीं तो भारत का विश्व कप जीतना तय 5

“मैं ऑस्ट्रेलिया को सलाह देता हूं कि वे अपना दृष्टिकोण बदलें लेकिन जिस तरह से उन्होंने खेला है। वे घर पर इस शैली को खेलते हैं – खेलने का एक बहुत पुराना स्कूल तरीका, लेकिन वो जिस तरह से खेले हैं ये तो उनके घर में इस तरह की शैली से खेलने का स्कूल जैसा बहुत पुराना तरीका है।”

“मुझे लगता है कि वो जोखिम ले रहे हैं उन्हें थोड़ा ज्यादा आक्रमक होना चाहिए।”

 

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।