माइकल वॉन ने विराट कोहली नहीं बल्कि इस कप्तान को बताया, दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कप्तान 1
LONDON, ENGLAND - MAY 23: Former England captain Michael Vaughan walks across the outfield ahead of day three of 1st Investec Test match between England and New Zealand at Lord's Cricket Ground on May 23, 2015 in London, England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

माइकल वॉन ने एक इंटरव्यू दिया है. जिसमे उनसे पूछा गया, कि इस ऐरा का वह बेस्ट वनडे और टी-20 कप्तान किसे मानते हैं? इसके जवाब में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया है. साथ ही बताया है, कि आखिर क्यों वह महेंद्र सिंह धोनी को लिमिटेड ओवर क्रिकेट का बेस्ट कप्तान मानते हैं. साथ ही उन्होंने केन विलयमसन को भी एक अच्छा कप्तान बनाया है.

इस एरा के सर्वश्रेष्ठ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 

माइकल वॉन ने विराट कोहली नहीं बल्कि इस कप्तान को बताया, दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कप्तान 2

माइकल वॉन ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए अपने एक बयान में कहा, “केन विलियमसन एक कप्तान है. वह टीम की अगुवाई काफी शानदार तरीके से करता है. वह अपनी टीम को समझदार तरीके से मैदान पर पेश करता है, शोरगुल वाले तरीके से नहीं, हर कोई महसूस करता है कि वह अच्छा लीडर है और उसने ऐसा पिछले कुछ सालों में बहुत अच्छी तरह से दिखाया है.

इयोन मॉर्गन, जिसने इंग्लैंड को पहला आईसीसी विश्व कप खिताब दिलाया है. वह भी सीमित ओवर का एक अच्छा कप्तान है, लेकिन अगर सफ़ेद गेंद की क्रिकेट के साथ इस एरा के सर्वश्रेष्ठ कप्तान की बात आती है, तो निश्चित रूप से इसमें महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है.”

धोनी के ख़ास कप्तान होने की बताई वजह

माइकल वॉन ने विराट कोहली नहीं बल्कि इस कप्तान को बताया, दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कप्तान 3

माइकल वॉन ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “मेरे द्वारा देखें गए एमएस धोनी सर्वश्रेष्ठ लिमिटेड ओवर के कप्तान है. जिस तरह वह विकेट के पीछे स्टंपिंग करते हैं, गेम की परिस्तिथियों को समझते हैं और कुछ आउट ऑफ़ बॉक्स अपनी कप्तानी में सोचते हैं वह शानदार है.

प्रेशर को भी वह काफी अच्छी तरह से हैंडल करते हैं और शानदार बल्लेबाजी भी करते हैं. उनकी ये क्वालिटी उन्हें एक अच्छा कप्तान बताती है. 

विराट कोहली एक ऊर्जावान कप्तान

माइकल वॉन ने विराट कोहली नहीं बल्कि इस कप्तान को बताया, दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कप्तान 4

साथ ही उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी के बारे में बात करते हुए अपने बयान में कहा, “विराट कोहली एक ऊर्जावान कप्तान है, जो जोश से भरा हुआ है और एक शानदार बल्लेबाज भी है. मुझे उनके कप्तानी करने का तरीका भी पसंद है.”

 

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul