इस दिग्गज का विराट कोहली पर तीखा हमला, कहा-"उसे क्रिकेट से संस्पेंड करो और जुर्माना लगाओ" 1

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली नए विवाद में पड़ गए हैं। एक तरफ तो विराट कोहली एंड कंपनी को दक्षिण अफ्रीका ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी तो दूसरी तरफ विराट कोहली निशाने पर हैं।

डीआरएस मामले पर विराट कोहली ने जतायी थी कड़ी आपत्ति

भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली इस सीरीज में हार के कारण निशाने पर नहीं हैं, बल्कि केपटाउन में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में डीआरएस के लेकर उनके रिएक्शन की वजह से हैं।

DRS

केपटाउन में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में तीसरे दिन के खेल के दौरान डीन एल्गर के खिलाफ डीआरएस मामले को लेकर विराट कोहली ने कड़ी आपत्ति जतायी थी, जिसके बाद वो दिग्गजों के निशाने पर हैं।

अब दिग्गजों के निशाने पर आए विराट कोहली

इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन आर अश्विन की गेंद पर डीन एल्गर क अंपायर एरासमस ने एलबीडब्ल्यू करार दिया। जिसके बाद एल्गर ने रिव्यू का इस्तेमाल किया। जिसमें रिप्ले में देखा गया कि गेंद उनके स्टंप के ऊपर से निकल रही है।

इस दिग्गज का विराट कोहली पर तीखा हमला, कहा-"उसे क्रिकेट से संस्पेंड करो और जुर्माना लगाओ" 2

लेकिन जब डीआरएस का फैसला आया और रिप्ले देखा तो भारतीय टीम के खिलाड़ियों को यकिन नहीं हुआ और उन्होंने कड़े शब्दों में निराशा जतायी। कप्तान विराट कोहली ने तो स्टंप के पास जाकर इस टेक्नोलॉजी और ब्रॉडकास्टर पर सवाल खड़े कर दिए।

माइकल वॉन ने कहा, कोहली को किया जाए संस्पेंड

जिस तरह का रिएक्शन विराट कोहली के द्वारा देखने को मिला, उसके बाद उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। जिसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो संस्पेंड तक करने की बात कह डाली है।

माइकल वॉन

 

माइकल वॉन ने कहा,

“आईसीसी को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए क्योंकि आप इस तरह का बर्ताव मैदान पर नहीं कर सकते, चाहे आप निराश हों या नहीं। बेशक, मैदान पर ऐसे पल आते हैं जब आपको लगता है कि चीजे आपके खिलाफ हो रही हैं। लेकिन अगर आप कप्तान के तौर पर ऐसा बर्ताव करेंगे तो आईसीसी को हसतक्षेप करना होगा।  विराट का सस्पेंड होना और जुर्माना लगाया जाना भी जरूरी है।”