विराट कोहली को लेकर माइकल वॉन ने की बड़ी भविष्यवाणी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

माइकल वॉन की बड़ी भविष्यवाणी दूसरे टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली बनाएंगे इतने रन 

माइकल वॉन की बड़ी भविष्यवाणी दूसरे टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली बनाएंगे इतने रन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पिछले मैच में भी विराट ने ही टॉस जीता था। कप्तान के रूप में यह उनका 50वां टेस्ट है और वह 29 जीत के साथ भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी हैं।

माइकल वॉन ने की भविष्यवाणी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली पिच पर सेट हो चुके हैं। उन्हें लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि विराट कोहली इस पारी में शतक बनाने जा रहे हैं। वॉन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा

शतक का इंतजार लंबा

विराट कोहली की गिनती इस समय के दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है लेकिन काफी समय से उनके बल्ले से शतक नहीं निकला है। उनका अंतिम टेस्ट शतक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दूसरे टेस्ट मैच में आया था।

उनके बाद से उन्होंने इस मैच से पहले 5 टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन शतक बनाने में सफल नहीं हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो अर्धशतक बनाये थे लेकिन शतक तक पहुँचने में असफल रहे। माइकल वॉन की माने तो विराट कोहली इस मैच में शतक बनाने जा रहे हैं।

नंबर एक का ताज छीना

विराट कोहली काफी समय से टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर के बल्लेबाज थे। इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने पिछले साल बेहतरीन  बल्लेबाजी की थी लेकिन पिछले कुछ मैच अच्छे नहीं रहे हैं। इसी वजह से टेस्ट मैच में उनकी नंबर एक रैंकिंग भी छीन गयी है।

स्टीवन स्मिथ पर एक साल का बैन लगा था और उन्होंने एशेज सीरीज में वापसी करते हुए 7 पारियों में ही 774 रन बनाये थे। इस प्रदर्शन के बाद वह टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुँच गये। न्यूज लिखे जाने के समय विराट कोहली 31 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Related posts