भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले विश्व कप मैच पर माइकल वॉन ने दिया अपना सुझाव 1

14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला हुआ था। जिसमें देश का 44 बहादुर जवान शहीद हो गये थे। इसकी जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन ने ली थी। इसके बाद आज भारतीय एयरफोर्स की तरफ से पाकिस्तान पर जवाबी करवाई की गयी। इसके बाद से दोनों देशों में तनाव बना हुआ है।

पाकिस्तान से नहीं खेले भारत

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले विश्व कप मैच पर माइकल वॉन ने दिया अपना सुझाव 2

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप 2019 में मुकाबला होना है। यह मैच 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाना है। आतंकी हमलों की वजह से भी भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं होती।

अंतिम बार 2012-13 में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली गयी थी। अब बीसीसीआई से मांग की जा रही है कि वह विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मुकाबले नहीं खेले।

माइकल वॉन ने दिया बयान

Image result for michael vaughan

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज माइकल वॉन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनके अनुसार यह एक ऐसा मैच है जिसे सभी देखना चाहते हैं। बीबीसी रेडियो 5 लाइव में उन्होंने कहा

“यह ऐसा मैच है, जिसे शेड्यूल आने से बाद से ही सभी को इंतजार है। साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल सबसे ज्यादा देखा जाने वाला स्पोर्ट्स इवेंट था। मुझे आशा है कि यह होगा और मुझे यकीन है कि खेल अलग रखकर आगे बढ़ना होगा। यह ऐसा मैच है जिसे मैनचेस्टर हर कोई देखना चाहेगा।”

दिग्गजों की राय में मतभेद

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले विश्व कप मैच पर माइकल वॉन ने दिया अपना सुझाव 3

भारत को विश्व कप में पाकिस्तान से खेलने चाहिए या नहीं, इसपर सभी की राय अलग अलग है। सचिन तेंदुलकर, सुनील गवास्कर और कपिल देव जैसे दिग्गज चाहते हैं कि भारत पाकिस्तान से खेले और उन्हें हराए।

दूसरी तरह हरभजन सिंह और सौरव गांगुली जैसे खिलाड़ी चाहते हैं कि भारत पाकिस्तान से नहीं खेले क्योंकि देश दो पॉइंट से कहीं बढ़कर है। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने साफ़ कर दिया है कि टीम वहीं करेगी, जो सरकार और बीसीसीआई का फैसला होगा।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।